India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Lucknow: अब चारबाग स्टेशन पर नहीं बिकेगा केला, जानिए क्या है वजह?

|
Google Oneindia News

लखनऊ। अब आपके चहेते चारबाग रेलवे स्टेशन पर केला नहीं बिकेगा और अगर कोई उसे बेचेते पाया गया तो उस पर तगड़ा जुर्माना लगेगा, दरअसल लखनऊ रेलवे प्रशासन ने चारबाग स्टेशन पर केले की बिक्री पर रोक लगा दी है, इसके पीछे रेलवे अधिकारियों ने दलील ही है कि केलों के छिलके से स्टेशन पर गंदगी फैल रही थी, इसलिए इसकी बिक्री ही बंद करवा दी गई।

अब चारबाग स्टेशन पर नहीं बिकेगा केला

अब चारबाग स्टेशन पर नहीं बिकेगा केला

मालूम हो कि चारबाग स्टेशन से रोजाना 280 से अधिक ट्रेनों का आना-जाना होता है, इनमें सफर करने वाले सवा लाख से अधिक यात्रियों का सबसे पसंदीदा फल केला है लेकिन अब इसकी बिक्री पर रोक लगा दी गई है, रेलवे प्रशासन ने कहा है कि स्वच्छता से समझौता नहीं किया जा सकता है इसी वजह से केले बेचेने पर रोक लगाई गई है, हालांकि विक्रेता और यात्री इस कदम से खुश नहीं दिखाई दे रहे हैं।

यह पढ़ें:जानिए पीएम मोदी ने आमिर खान को क्यों कहा-Thank Youयह पढ़ें:जानिए पीएम मोदी ने आमिर खान को क्यों कहा-Thank You

गरीब लोगों को स्टेशन पर केला नहीं मिल पाएगा

गरीब लोगों को स्टेशन पर केला नहीं मिल पाएगा

मीडिया से बात करते हुए एक विक्रेता ने कहा कि पहले गरीब लोग केले की खरीदारी करते थे क्योंकि अधिकतर अन्य फल महंगे होते हैं लेकिन अब गरीब लोगों को स्टेशन पर केला नहीं मिल पाएगा तो वहीं कुछ यात्रियों ने भी इसे लेकर नाराजगी जताई है, उनकी शिकायत है कि करोड़ों रुपये सफाई पर खर्च किए जा रहे हैं। बावजूद इसके इस तरह के फैसले लिए जा रहे हैं।

सीनियर डीसीएम उत्तर रेलवे ने दिया ये बयान

सीनियर डीसीएम उत्तर रेलवे ने दिया ये बयान

जबकि सीनियर डीसीएम उत्तर रेलवे, जगतोष शुक्ल ने मीडिया में बयान दिया कि हाल ही में डीआरएम की ओर से चारबाग स्टेशन का निरीक्षण किया गया था। इसमें छिलकों के कारण गंदगी पाई गई थी। इसके बाद से स्टेशन पर केलों की बिक्री पर रोक लगा दी गई है।

 स्वच्छ भारत अभियान

स्वच्छ भारत अभियान

दरअसल, स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छ रेल को लेकर संजीदगी बरती जा रही है। स्टेशन को हाल ही में आईएसओ प्रमाणपत्र भी मिला है। ऐसे में स्टेशन पर गंदगी न रहे, इसके लिए केलों की बिक्री पर रोक लगवा दी गई है।

यह पढ़ें: Artice 370: SC ने सीताराम येचुरी को दी श्रीनगर जाने की अनुमति लेकिन...यह पढ़ें: Artice 370: SC ने सीताराम येचुरी को दी श्रीनगर जाने की अनुमति लेकिन...

Comments
English summary
Bananas will no more be sold at the food stalls at Charbagh Railway station in Lucknow as the local administration has put a ban stating that its peel spread dirt at the platforms.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X