• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुटिया में रखे सिलेंडर ने अचानक पकड़ी आग, सिपाही न करता ये काम तो हो जाता ब्लास्ट...देखें Video

|

नई दिल्ली। आज के समय में ज्यादातर घरों में खाना पकाने के लिए एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल किया जा रहा है, लेकिन सहूलियत की यह वस्तु एक बम के समान खतरनाक भी होती है। हम सभी अक्सर गैस सिलेंडर में ब्लास्ट की खबरें सुनते या पढ़ते रहते हैं जिसमें बड़ी संख्या में जानमाल का नुकसान होता है। हाल ही में उत्तर प्रदेश से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां किचन में रखे एक एलपीजी सिलेंडर में आग लग जाती है। राहत की बात यह है कि वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी ने समय रहते अपनी सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया, वरना बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

यूपी पुलिस की वर्दी पर लगतार बढ़ रहे हैं बदनामी के तमगे, योगी राज में क्या हो रहा है

    Uttar Pradesh: किचन में रखे Gas Cylinder में लगी आग, सिपाही ने ऐसे टाला हादसा | वनइंडिया हिंदी
    घटना का वीडियो आया सामने

    घटना का वीडियो आया सामने

    इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि किचन में रखे गैस सिलेंडर से आग की तेज लपटे बाहर आ रही हैं, इस बीच किसी भी समय सिलेंडर के फटने का खतरा बना रहता है लेकिन वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी लोहे की रॉड और गीली चादर की मदद से सिलेंडर की आग को बुझा देता है, जिससे बड़ा हदसा होने से टल जाता है। सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मी के सूझबूझ और हिम्मत की सराहना हो रही है। वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

    मुरादाबाद आईजी रेंज ने शेयर किया वीडियो

    मुरादाबाद आईजी रेंज ने शेयर किया वीडियो

    मुरादाबाद आईजी रेंज के आधिकारिट ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए इस वीडियो के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि मामला संभल के धनारी थाना इलाके के गांव किरतिया का है जहां चाय बनाते समय साधु की कुटिया में रखे गैस सिलेंडर में आग लग जाती है। सिलेंडर से उठती आग की लपटों को देखकर हड़कम्प वहां हड़कंप मच जाता है, तभी मौके पर पहुंचे पीआरवी टीम के पुलिस कर्मी ने हिम्मत दिखाकर आग पर काबू पा लिया।

    चाय बनाने गए थे साधु बाबा

    चाय बनाने गए थे साधु बाबा

    जानकारी के मुताबिक गांव में स्थित शिव मंदिर पर रहने वाले साधु बाबा चाय बनाने के लिए अपनी कुटिया में गए थे। जैसे ही उन्होंने गैस चूल्हा जलाया तो पास में रखे सिलेंडर ने आग पकड़ लिया। कुछ ही देर में सिलेंडर से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं, जिसे देख वहां मौजूद लोगों के हाथ-पांव फूलने लगे। इस बीच किसी ने डायल 112 पर सूचना दी तो पीआरवी 1447 मौके पर पहुंच गई। पुलिस की इस टीम में शामिल एक सिपाही ने हिम्मत दिखाते हुए डंडे से सिलेंडर को बाहर निकालने का प्रसाय किया।

    सिपही की सूझबूझ से बची सबकी जान

    सिपही की सूझबूझ से बची सबकी जान

    काफी संघर्ष के बाद भी जब सिलेंडर बाहर नहीं निकाला जा सका तो सिपाही ने बाल्टी में पानी और एक मोटी चादर मंगाया। दरी को बाल्टी में भिगोने के बाद दरी एक झटके में जलते हुए गैस सिलेंडर पर डाल दी। इस तकनीक से पल भर में सिलेंडर की आग बुझ गई। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो अब वायरल हो गया है, अब तक इसे 5 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है वहीं, 500 से अधिक लोगों ने लाइक भी किया है।

    चीन में सी फूड मार्केट की वजह से फिर फैलने लगा कोरोना वायरस, नए हॉटस्‍पॉट शिनजियांग पर चुप सरकार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    LPG cylinder caught fire at a cottage UP soldier action to save Video Viral
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X