• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Love Jihad: रत्ना पाठक से शादी करते वक्त नसीरूद्दीन शाह की मां ने कही थी धर्म-परिवर्तन की बात

|

Naseeruddin Shah Calls His Inter-Religion Marriage with Ratna Pathak: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार नसीरूद्दीन शाह एक बार फिर से अपने एक बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। जन अभियान, कारवां-ए-मोहब्बत इंडिया को दिये एक वीडियो इंटरव्यू में नसीरूद्दीन शाह ने लव-जिहाद पर गुस्सा प्रकट करते हुए कहा कि ये सिवाय तमाशे के और कुछ नहीं है। कुछ लोग धर्म के नाम पर सिर्फ विभाजन पैदा करते हैं। शाह ने कहा कि यूपी में जिस तरह से इस मुद्दे पर तमाशा बना हुआ है, वो बेहद ही चिंताजनक और शर्मनाक है। जिन लोगों ने ये जुमला दिया है, वो सच में 'जिहाद' शब्द का मतलब तक नहीं जानते हैं, मुझे इनलोगों पर बहुत गुस्सा आता है।

    Naseeruddin Shah का Love Jihad पर Reaction, Ratna Pathak से शादी पर किया अहम खुलासा ।वनइंडिया हिंदी
    शाह की मां ने कही थी धर्म-परिवर्तन की बात

    शाह की मां ने कही थी धर्म-परिवर्तन की बात

    यही नहीं उन्होंने इसके साथ ही अपनी जिंदगी का सच भी लोगों से शेयर किया। उन्होंने कहा कि जब मैं रत्ना पाठक शाह से शादी करने जा रहा था, तब मेरी मां ने मुझसे पूछा था कि क्या मैं रत्ना का धर्म परिवर्तन कराऊंगा, क्योंकि वो हिंदू है, इस पर मेरा जवाब 'ना' था। मैं और रत्ना अपनी लाइफ में खुश और संतुष्ट हैंं। हमारे बीच में कभी भी इस बारे में कोई बात नहीं होती हैं। हम एक-दूसरे का हर तरह से सम्मान करते हैं।

    प्रेम को धर्म के तराजू में क्यों तौला जाता है?

    शाह ने कहा कि प्रेम को धर्म के तराजू में क्यों तौला जाता है। आज मैं 'लव जिहाद' के नाम पर युवा जोड़ों को प्रताड़ित होते देख बहुत ज्यादा दुखी महसूस करता हूं, ये वो दुनिया है, जिसकी कल्पना मैंने कभी नहीं की थी।

    यह पढ़ें: फारुक अब्दुल्ला की पत्नी हैं ईसाई, बेटी ने की है हिंदू से शादी, जानिए कुछ अनकही बातें

    'एक दिन मुसलमानों की आबादी हिंदुओं से ज्यादा हो जाएगी'

    'एक दिन मुसलमानों की आबादी हिंदुओं से ज्यादा हो जाएगी'

    नसीरूद्दीन शाह ने साथ ही ये भी कहा कि आप इस बात पर कैसे भरोसा कर सकते हैं कि एक दिन मुसलमानों की आबादी , हिंदुओं से ज्यादा हो जाएगी। ये कितनी बकवास सोच है। आपको बता दें कि इससे पहले नसीरूद्दीन शाह अपने एक बयान को लेकर जबरदस्त आलोचना के केंद्र में आ गए थे क्योंकि उन्होंने कहा था कि देश में नफरत और घृणा फैल चुकी है। इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों को सजा दी जा रही है।

    क्या हमने ऐसे देश का सपना देखा था?

    क्या हमने ऐसे देश का सपना देखा था?

    उन्होंने कहा था कि हमारा देश कहां जा रहा है? क्या हमने ऐसे देश का सपना देखा था जहां असंतोष की कोई जगह नहीं है, जहां केवल अमीर और शक्तिशाली लोगों को सुना जाता है और जहां गरीबों और सबसे कमजोर लोगों को दबाया जाता है? जहां कभी कानून था लेकिन अब बस अंधकार है।

    नसिरूद्दीन शाह ने पहले 20 साल बड़ी परवीन से की थी शादी

    नसिरूद्दीन शाह ने पहले 20 साल बड़ी परवीन से की थी शादी

    बता दें कि 'पद्म भूषण' और 'पद्म श्री' से सम्मानित नसिरूद्दीन शाह ने 20 साल की उम्र में अपने से 15 साल बड़ी अभिनेत्री मनारा सीकरी उर्फ परवीन मुराद से शादी की थी। परवीन मशहूर एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी की बहन थीं। लेकिन शादी के कुछ वक्त के बाद ही दोनों में अन-बन शुरू हो गई थी, दोनों को शादी से एक बेटी हीबा शाह है। हालांकि फिर दोनों का तलाक हो गया। तलाक होने के बाद नसिरूद्दीन की लाइफ में रत्ना पाठक शाह की एंट्री हुई और लंबे वक्त तक -एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी का फैसला कर लिया।

    नसीरुद्दीन की दूसरी पत्नी हैं रत्ना

    रत्ना से शादी के कुछ समय बाद ही नसीरुद्दीन की पहली पत्नी का देहांत हो गया। उसके बाद, उनकी बेटी हीबा उनके साथ रहने लगी।नसीर और रत्ना के दो बेटे इमाद और विवान हैं। रत्ना पाठक शाह फिल्मों और टीवी का जाना-पहचाना चेहरा हैं, वो मशहूर अभिनेत्री दीना पाठक की बेटी और सुप्रिया पाठक की छोटी बहन हैं।

    यह पढ़ें: बोले 83 वर्षीय फारूक अब्दुल्ला -'कोरोना की वजह से बीवी को Kiss तक नहीं कर पाता'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Naseeruddin Shah has addressed how a rift is being caused among communities in the name of 'love jihad'. Hesaid no when his mother asked whether he wanted Ratna Pathak Shah to change her religion after marriage.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X