• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'बच्चे को खोना मतलब असहनीय दर्द': मेगन मार्केल ने अपने मिसकैरेज को लेकर किया बड़ा खुलासा

|

नई दिल्ली। पूर्व हॉलीवुड अभिनेत्री मेगन मार्कल और उनके पति प्रिंस ने हेनरी साल की शुरुआत में शाही परिवार से अलग होने के बाद काफी सुर्खियां बटोरी थी। शाही सुख का त्याग करने वाला ये कपल इन दिनों आम नागरिकों की तरह जिंदगी गुजार रहा है। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में मेगन मार्कल ने अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी से जुड़े राज का खुलासा किया है। ब्रिटेन की डचेस ऑफ ससेक्स मेगन ने एक लेख में बताया कि उसका दूसरी बार गर्भवती होने पर उनका मिसकैरेज (गर्भपात) हो गया था। बता दें कि मेगन का यह बयान हाई-प्रोफाइल ब्रिटिश शाही परिवार से आने वाला एक असाधारण व्यक्तिगत खुलासा है, जो रॉयल फैमिली की नीति के खिलाफ है।

पूर्व अभिनेत्री ने अपने लेख में किया गर्भपात का खुलासा

पूर्व अभिनेत्री ने अपने लेख में किया गर्भपात का खुलासा

प्रिंस हैरी की पत्नी और पूर्व अभिनेत्री मेगन ने बुधवार को न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित एक लेख में विस्तार से अपने गर्भपात की घटना का जिक्र किया है। उन्होंने कहा, वह जुलाई की सुबह थी जब दोनों पति-पत्नी अपने बेटे आर्ची की देखभाल कर रहे थे। 39 वर्षीय मेगन ने उस समय को याद करते हुए बताया है कि उन्होंने कैसे इस मुश्किल घड़ी का सामना किया। उन्होंने कहा, एक बच्चे को खोना मतलब असहनीय दुःख, जिसे कई लोगों ने अनुभव किया है लेकिन बहुत कम ही इसके बारे में बात करते हैं।

'जब पता चला कि दूसरा बच्चा खो दिया है'

'जब पता चला कि दूसरा बच्चा खो दिया है'

मेगन ने उस दिन को याद करते हुए लिखा, वह एक जुलाई की सुबह थी जो किसी अन्य दिन की तरह शुरू हुई। नाश्ता बनाना, कुत्ते को खिलाना, विटामिन लेना, खोए हुए मोजों को खोजना आदि। बेटे आर्ची का डायपर बदलने के बाद मैंने एक तेज ऐंठन महसूस किया। मैं आर्ची को अपनी बांहों में लिए जमीन पर गिर गई। मैंने अपने पहले बच्चे को सीने से लगाया था, तब मुझे पता चल चुका था कि मैंने अपना दूसरा बच्चा खो दिया। मेगन ने बताया कि इस घटना के बाद उनकी आंख अस्पताल में खुली और पति ने उनका हाथ पकड़ा हुआ था।

रॉयल फैमिली की नीति के खिलाफ मेगन का खुलासा

रॉयल फैमिली की नीति के खिलाफ मेगन का खुलासा

डचेस ऑफ ससेक्स ने लिखा, बच्चे को खोना मतलब असहनीय दर्द जिसे कई लोग अनुभव करते हैं लेकिन कुछ ही इस बारे में बात करते हैं। अपने दर्द के दौरान मैंने और मेरे पति ने जाना कि अस्पताल के उस कमरे में मौजूद 100 महिलाओं में से 10 से 20 महिलाएं गर्भपात का दुख सहन कर रही हैं। मेगन ने आगे लिखा कि साझा दुख होने के बावजूद हमारे बीच बीतचीत बहुत सीमित रहती थी। बता दें कि डचेस ऑफ ससेक्स द्वारा साझा किया गया उनका यह निजी अनुभव ब्रिटिश रॉयल फैमिली के उस नीति के खिलाफ है जिसमें परिवार का कोई सदस्य अपने निजी जीवन की कोई बाद साझा करता है।

जानें प्रिंस हैरी की तरह अब तक कितने शाही परिवारों के सदस्‍य ठुकरा चुके हैं रॉयल फैमिली मेंबर का दर्जा, और क्यों?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Losing a child means unbearable pain Megan Merkel makes disclosure about her miscarriage
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X