• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किटकैट चॉकलेट के रैपर पर भगवान जगन्नाथ की तस्वीर, विरोध पर कंपनी ने मांगी माफी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जनवरी: किटकैट चॉकलेट के रैपर पर भगवान जगन्नाथ की तस्वीर को छापे जाने का विरोध होने के बाद कंपनी ने माफी मांग ली है। चॉकलेट बनाने वाली कंपनी नेस्ले ने सोमवार को एक बयान जारी कर रैपर पर भगवान जगन्नाथ, बालभद्र और माता सुभद्रा की तस्वीरें छापने के लिए माफी मांगी है। कंपनी ने इस रैपर के साथ बाजार में भेजे गए माल को तुरंत वापस मंगाने की बात भी कही है।

 कंपनी ने मांगी माफी

नेस्ले कंपनी की किटकैट चॉकलेट के रैपर पर भगवान जगन्नाथ और बालभद्र की तस्वीरें आने के बाद इस पर कई राज्यों, खासतौर से ओडिशा में काफी एतराज जताया गया है। ओडिशा के हजारों लोगों ने ट्विटर पर इसको लेकर कंपनी को टैग किया और इन तस्वीरों को लेकर गुस्सा दिखाया। इस पर कंपनी ने फैसला लिया कि वो फोटो नहीं लगाएगी और इस माल को भी वापस लेगी।

नेस्ले ने कहा- ओडिशा के कल्चर को दिखाने की थी कोशिश

नेस्ले ने कहा है कि वो लोगों की भावनाओं को देखते हुए माफी मांगते हैं और इस प्रोडक्ट को वापस ले रहे हैं। साथ ही कपंनी ने कहा कि उनकी मंशा किसी की भावना को ठेस पहुंचाने की नहीं थी। उन्होंने रैपर के लिए जो तस्वीर ली, उसके पीछे सोच ओडिशा के कल्चर को सेलिब्रेट करने की है। इन चित्रों के लिए यूनिक आर्ट पटचित्र की झलक दिखाने वाली डिजाइन का पैक पर इस्तेमाल किया गया। वहीं लोगों का कहना है कि बच्चे चॉकलेट खाकर रैपर को सड़क पर फेंकते हैं और फिर उस पर पांव पड़ते हैं। ऐसे में ये भगवान का अपमान होता है। ऐसे में इसे हटाना जरूरी है।

दिल्ली को मिली पहली इलेक्ट्रिक बस, केजरीवाल बोले- ये एक नए युग की शुरुआत हैदिल्ली को मिली पहली इलेक्ट्रिक बस, केजरीवाल बोले- ये एक नए युग की शुरुआत है

Comments
English summary
Lord Jagannath Balabhadra Photo on kitkat Chocolate Cover nestle india apologizes
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X