• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लंदन हाई कमीशन ने कहा, कानूनी कार्रवाई पूरी होने तक भारत नहीं आएगा विजय माल्या

|

नई दिल्ली। शराब कारोबारी और भगोड़े विजय माल्या के भारत लौटने की खबर बुधवार रात से ही सोशल मीडिया पर छाई है, लेकिन इसमें पूरी सच्चाई नहीं है। गुरुवार को लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन ने विजय माल्या के भारत प्रत्यर्पण की खबरो को सिरे से खारिज कर दिया है। अधिकारी ने यहां तक कहा है कि माल्या के अभी भारत लौटने की संभावना बहुत कम है। बता दें कि बुधवार रात विजय माल्या के भारत लौटने की खबरों ने हंगामा मचा दिया था, कुछ टीवी चैनलों ने तो यहां तक दावा किया कि माल्या भारत आने के लिए विमान में बैठ चुका है।

ब्रिटिश उच्चायोग ने दिया ये बयान

ब्रिटिश उच्चायोग ने दिया ये बयान

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक भारत स्थित ब्रिटिश उच्चायोग ने भी बताया कि जब तक कानूनी कार्रवाई को पूरा नहीं किया जाता तब तक माल्या के भारत लौटने की संभावना बहुत कम है। उच्चायोग के अधिकारी ने बताया कि विजय माल्या ने पिछले महीने प्रत्यर्पण के खिलाफ याचिका दायर की थी जिसे ब्रिटेन के सर्वोच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था। हालांकि एक और कानूनी मुद्दा है जिसे व्यवसायी माल्या के पत्यर्पण से पहले हल करने की आवश्यकता है। यूनाइटेड किंगडम के कानून के तहत, इसका समाधान होने तक प्रत्यर्पण नहीं हो सकता।

नहीं जानते कितना समय लगेगा

नहीं जानते कितना समय लगेगा

अधिकारी ने कहा कि मामला गोपनीय है और हम किसी भी तरह की जानकारी नहीं दे सकते, हम अनुमान नहीं लगा सकते हैं कि इस मुद्दे को हल करने में कितना समय लगेगा। हम इससे जल्द से जल्द निपटने की कोशिश कर रहे हैं। माल्या की पर्सनल असिस्टेंट ने भी कारोबारी के भारत लौटने की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि वह ऐसी किसी भी घटनाक्रम से अनजान हैं। उन्होंने कहा, माल्या के भारत लौटने के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है।

माल्या के निजी सचिव ने किया खबरों का खंडन

माल्या के निजी सचिव ने किया खबरों का खंडन

भारतीय बैंकों का 9000 करोड़ रुपए लेकर फरार हो चुके किंगफिशर के मालिक विजय माल्या ने खुद भी अपने भारत लौटने की खबरों का खंडन किया है। विजय माल्या के निजी सचिव ने इन खबरों को नकारते हुए कगा कि उनके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। उसने व्हाट्सऐप मैसेज के जरिए कहा कि ऐसी खबरों के बारे में सिर्फ मीडिया को पता है कि वह क्या कह रहे हैं। वहीं लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मीडिया ने सीबीआई के किसी पुराने बयान को लेकर ये खबर छाप दी।

भारत लाए जाने की खबर को विजय माल्या ने नकारा, मीडिया पर साधा निशाना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
London High Commission said Vijay Mallya will not come to India until legal action is completed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X