• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा पर विपक्ष का जोरदार हंगामा, लोकसभा स्पीकर बोले- सदन में चर्चा के लिए तैयार है सरकार

|

नई दिल्ली। बजट सत्र के दूसरा चरण के दूसरे दिन भी विपक्ष ने संसद में जमकर हंगामा किया। दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्षी पार्टियों ने लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा किया। टीएमसी ने आंखों पर पट्टी बांधकर और मुंह पर उंगली रखकर विरोध दर्ज करवाया। वहीं, लोकसभा स्पीकर सांसदों के रवैये से खासे नाराज दिखाई दिए। विपक्ष के लगातार हंगामे के बीच स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि सरकार दिल्ली हिंसा पर चर्चा को तैयार है।

lok sabha speaker Om Birla says government is ready for a discussion on this after Holi

लोकसभा स्पीकर ने कहा कि होली के बाद इस मुद्दे पर सदन में चर्चा हो सकती है। हालांकि, लोकसभा में विपक्ष का हंगामा बदस्तूर जारी रहा। विपक्ष दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर तुरंत चर्चा की अपनी मांग पर अड़ा था। इसपर स्पीकर नाराज हो गए और उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन हुआ तो चाहें किसी भी पक्ष के सदस्य हों, उनको निलंबित कर दूगा। वहीं, विपक्ष गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग भी कर रहा है।

ये भी पढ़ें: CAA पर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा UN, भारत बोला- ये हमारा आंतरिक मामला, संसद के पास कानून बनाने की शक्ति

लगातार हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही बाधित होती रही। विपक्ष के जोरदार हंगामे के बाद स्पीकर ने लोकसभा की कार्यवाही को बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। राज्यसभा में भी इस मुद्दे पर हंगामा देखने को मिला। कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि दिल्ली में जो कुछ हुआ वह बेहद गंभीर है। हम जब चर्चा की मांग करते हैं तो सरकार कहती है कि माहौल सामान्य नहीं है।

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में 24-25 फरवरी को हुई हिंसा में 47 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि इस हिंसा में 250 से लोग घायल हुए हैं। इस हिंसा के दौरान आईबी अफसर अंकित शर्मा और हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की जान चली गई, करोड़ों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है। इस मामले में पुलिस ने 900 से अधिक लोगों को या तो हिरासत में लिया है या फिर गिरफ्तार किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lok sabha speaker Om Birla says government is ready for discussion on this after Holi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X