• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीजेपी के एक और बड़े नेता ने चुनाव ना लड़ने का किया ऐलान, कही ये बड़ी बात

|

नई दिल्ली। देश सत्ताधारी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए जल्द ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने वाली है। उससे पहले पार्टी के कई सीनियर नेताओं ने 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज के बाद अब बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में से एक कलराज मिश्र ने अगामी लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। वहीं मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, इस बार मुरली मनोहर जोशी, शांता कुमार और भगत सिंह कोश्यारी चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। पार्टी उनकी जगह अन्य नेताओं को टिकट दे सकती है। हालांकि इन सभी नेताओं की ओर से अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Lok Sabha MP from Deoria Kalraj Mishra I will not contest elections this time

मीडिया से बात करते हुए गुरुवार को यूपी की देवरिया लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कलराज मिश्र ने कहा कि, मैं इस बार चुनाव नहीं लड़ूंगा, मुझे पार्टी द्वारा कई अन्य जिम्मेदारियां दी गई हैं, इसलिए मेरा समय उसी के प्रति समर्पित रहेगा। ऐसा माना जा रहा है कि, कलराज मिश्र की उम्र 75 साल से ज्यादा है, इसी वजह से उन्होंने यह फैसला लिया होमोदी मंत्रीमंडल में कलराज मिश्र लघु उद्योग मंत्री के तौर पर भी काम कर चुके हैं। उन्होंने अपनी बढ़ी हुई उम्र को कारण बताते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि देवरिया लोकसभा सीट पर 19 मई को मतदान होगा। अभी तक बीजेपी ने इस सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है। देवरिया की सीट पर इस बार बीजेपी के कई नेता अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। इन नेताओं में बीजेपी के प्रदेश प्रवक्त शलभ मणि त्रिपाठी, देवेंद्र प्रताप सिंह जैसे लोग हैं।खबर है कि बीजेपी यूपी में करीब 18 वर्तमान सांसदों के टिकट काट सकती है। उत्तर प्रदेश में कुल 80 लोकसभा सीटें आती हैं। यूपी में सभी सीटों पर सात चरणों में चुनाव होंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lok Sabha MP from Deoria Kalraj Mishra I will not contest elections this time
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X