• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'शेख चिल्ली' भी चुनाव प्रचार में उतरा, असल जिंदगी में नहीं है फरिश्ते से कम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में कैला भट्टा मोहल्ले की एक गली में मंच सजा हुआ है। मंच के सामने लोगों की भीड़ जुटी है और वो जमकर ठहाके लगा रहे हैं। मंच पर 'शेख चिल्ली' अपनी बेगम रुखसाना के साथ चुटीले अंदाज में लोगों को हंसा रहा है। पहली नजर में ये कोई हास्य कार्यक्रम नजर आता है, लेकिन मंच के पीछे लगे बैनर देखने पर पता चलता है कि ये कोई हास्य कार्यक्रम नहीं, बल्कि एक चुनावी सभा है। दरअसल देहाती फिल्मों में शेख चिल्ली का किरदार निभाने वाले हरीराम तूफान यहां महागठबंधन के प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं। शेख चिल्ली के साथ उनकी दो सह कलाकार शीला तूफान और मोनी शर्मा भी हैं।

गाजियाबाद में वोट मांग रहे शेख चिल्ली

गाजियाबाद में वोट मांग रहे शेख चिल्ली

2019 के लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत यूपी की जिन आठ सीटों पर मतदान होना है, उनमें सबसे दिलचस्प मुकाबला हाई प्रोफाइल सीट मानी जाने वाली गाजियाबाद लोकसभा में देखने को मिल रहा है। यहां भाजपा के मौजूदा सांसद वीके सिंह एक बार फिर चुनाव मैदान में हैं, तो वहीं सपा-बसपा और आरएलडी के महागठबंधन से समाजवादी पार्टी के टिकट पर सुरेश बंसल चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने इस सीट से डॉली शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है। चुनाव प्रचार के शोर के बीच 'शेख चिल्ली' महागठबंधन के प्रत्याशी के लिए गाजियाबाद में वोट मांग रहे हैं, जिनका असली नाम हरिराम तूफान है। वो सामने बैठे लोगों को पहले अपने चुटकुलों से हंसाते हैं और फिर उनसे वोट देने की अपील करते हैं।

ये भी पढ़ें-BJP के ताबड़तोड़ प्रचार पर क्यों भारी पड़ सकती है सपा-बसपा की खामोशी, समझिए गणितये भी पढ़ें-BJP के ताबड़तोड़ प्रचार पर क्यों भारी पड़ सकती है सपा-बसपा की खामोशी, समझिए गणित

उठाते हैं 50 बच्चों की पढ़ाई का खर्च

उठाते हैं 50 बच्चों की पढ़ाई का खर्च

गाजियाबाद के लोनी इलाके में रहने वाले हरिराम तूफान अब तक सैकड़ों देहाती फिल्मों में शेख चिल्ली के किरदार के तौर पर काम कर चुके हैं। यूट्यूब पर हरिराम के वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं। फिल्मों में एक्टिंग, स्टेज शो और राजनीतिक दलों के लिए चुनाव प्रचार करने के अलावा हरिराम समाजसेवा के कामों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। चार बच्चों के पिता हरिराम करीब 50 बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठा रहे हैं। 'वन इंडिया' से बात करते हुए हरिराम ने बताया, 'पहले मैं देहाती फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किया करता था, फिर एक दिन कहीं से शेख चिल्ली की किताब मिली और मन में उसका किरदार निभाने का ख्याल आया। बस, तभी से हरिराम 'शेख चिल्ली' बन गया। एक्टिंग और स्टेज शो से जो वक्त मिलता है, उसमें गरीब बच्चों के लिए, जो मुझसे हो सकता है, उतना करने की कोशिश करता हूं।' गाजियाबाद में गुरु कृपा स्कूल, शांति पब्लिक स्कूल और डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल में कुल मिलाकर करीब 50 बच्चे ऐसे हैं, जिनकी पढ़ाई का खर्च हरिराम उठा रहे हैं।

हाई प्रोफाइल सीट मानी जाती है गाजियाबाद

हाई प्रोफाइल सीट मानी जाती है गाजियाबाद

हरिराम बताते हैं कि पहले वो लोगों को हंसी-मजाक के जरिए हंसाने की कोशिश करते हैं और फिर उसी अंदाज में लोगों से वोट देने की अपील करते हैं। हरिराम का कहना है कि लोगों को वोट जरूर देना चाहिए, क्योंकि हमारे एक वोट से हमारा पांच साल का भविष्य तय होता है। गाजियाबाद सीट पर पहले चरण के तहत 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। गाजियाबाद सीट यूपी की हाई प्रोफाइल सीट मानी जाती है। 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां भाजपा प्रत्याशी वीके सिंह ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को 5 लाख 67 हजार वोटों के भारी अंतर से हराया था। इससे पहले 2009 में यहां से वर्तमान गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी सांसद रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद सीट पर क्या कहते हैं सियासी आंकड़े

English summary
Lok Sabha Elections 2019: Sheikh Chilli's Election Campaign In Ghaziabad.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X