• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में कई मौजूदा सांसदों के टिकट काटने की तैयारी में भाजपा, ये नाम चर्चा में

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सत्ताधारी पार्टी बीजेपी सहित तमाम दल उम्मीदवारों के नामों पर मंथन कर रहे हैं। वहीं, दिल्ली में बीजेपी के उम्मीदवारों को लेकर बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पार्टी कई वर्तमान सांसदों का टिकट काट सकती है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी सात लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी।

गौतम गंभीर को नई दिल्ली से टिकट दे सकती है बीजेपी

गौतम गंभीर को नई दिल्ली से टिकट दे सकती है बीजेपी

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि शुक्रवार को बीजेपी का दामन थामने वाले गौतम गंभीर को भी पार्टी लोकसभा चुनाव में टिकट दे सकती है। पार्टी गौतम गंभीर को नई दिल्ली से टिकट दे सकती है। नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी भाजपा सांसद हैं। ऐसे में मीनाक्षी लेखी का टिकट काटा जा सकता है। जबकि भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और खुर्जा सीट से चार बार के सांसद अशोक प्रधान या बीजेपी नेता अनीता आर्या को उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली से टिकट दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह ने कांग्रेस से पूछा- क्या पुलवामा हमला एक आम घटना थी?

मीनाक्षी लेखी, उदित राज और महेश गिरि का टिकट काट सकती है बीजेपी

मीनाक्षी लेखी, उदित राज और महेश गिरि का टिकट काट सकती है बीजेपी

उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली से फिलहाल उदितराज सांसद हैं। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी उदितराज को उत्तर प्रदेश की किसी सीट से चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी को पार्टी टिकट दे सकती है। इसके अलावा भाजपा के कद्दावर नेता डॉ. हर्षवर्धन को पार्टी चांदनी चौक के बजाय पूर्वी दिल्‍ली सीट से मैदान में उतार सकती है। पूर्वी दिल्ली से इस वक्त महेश गिरि सांसद हैं।

विजय गोयल को चांदनी चौक से टिकट दे सकती है पार्टी

विजय गोयल को चांदनी चौक से टिकट दे सकती है पार्टी

ऐसे में महेश गिरि का टिकट कट सकता है जबकि चांदनी चौक से पार्टी विजय गोयल को चुनाव मैदान में उतार सकती है। जिन उम्मीदवारों पर पार्टी भरोसा जता सकती है उनमें दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी भी हैं। पार्टी बिधूड़ी को दक्षिणी दिल्ली से एक बार फिर चुनाव मैदान में उतार सकती है। दूसरी तरफ, साहिब सिंह वर्मा के बेटे परवेश वर्मा को पार्टी पश्चिमी दिल्‍ली लोकसभा सीट से फिर टिकट दे सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lok sabha elections 2019: bjp may change candidates at several seats in delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X