• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन में चिड़ियाघर का ऑफर, गोद ले सकते हैं हाथी, कोबरा, जानिए कितना करना होगा खर्च

|

नई दिल्ली। बेंगलुरु के बन्नेरघट्टा बायोलॉजिकल पार्क (बीबीपी) ने लॉकडाउन मे एक कमाल का ऑफर आम लोगों को दिया है। चिड़ियाघर के अधिकारियों ने बताया है कि वो जानवरों को गोद दे रहे हैं। इसमें आप कुछ पैसा खर्च एक एक निश्चित समय के लिए चिड़ियाघर के जानवर को अडॉप्ट कर सकते हैं, यानी उस समय के लिए आप उसके मालिक होंगे। इसमें जानवर को चिड़ियाघर में रखते हुए भी गोद लिया जा सकता है।

हाथी के लिए देना होगा 1.75 लाख

हाथी के लिए देना होगा 1.75 लाख

चिड़ियाघर के अफसरों के मुताबिक, एक इंडियन कोबरा को दो हजार रुपए खर्च करके एक साल के लिए आप गोद ले सकते हैं तो वहीं हाथी के लिए एक साल में आपको 1.75 लाख देना होगा। जू के अधिकारी लॉकडाउन में इस विचार के साथ आए हैं ताकि शौक रखने वाले लोग जानवरों के साथ वक्त गुजार सकें और जानवरों को भी इससे राहत मिले।

मिलेंगे ये खास ऑफर

मिलेंगे ये खास ऑफर

जो लोग जानवरों के केयर टेकर बनने के लिए सामने आएंगे, उनके लिए कुछ और भी जू करेगा। इसमें लॉकडाउन के बाद चिड़ियाघर आने के लिए फ्री वाउचर और अडॉप्शन बोर्ड पर उस व्यक्ति का नाम होगा। चिड़ियाघर के 21 हाथियों को इस समय ऑनलाइन जाकर लिया जा सकता है।

लॉकडाउन के चलते बंद हैं चिड़ियाघर

लॉकडाउन के चलते बंद हैं चिड़ियाघर

बता दें कि लॉकडाउन के चलते चिड़ियाघर भी देशभर में बंद हैं। ऐसे में एक तरफ जू पैसे की कमी का सामना कर रहे हैं तो वहीं कई जानवर भी खालीपन के चलते अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं। ऐसे में बेंगलुरू का जू इस विचार के साथ आया है। कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन है। वहीं देश में कोरोना के मामले 35 हजार के पार पहुंच चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 35043 हो गई है और 1147 मौतें हुई हैं। देश में इस समय 25007 एक्टिव केस हैं यानी इन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 8889 मरीज रिकवर हुए हैं और अब तक ठीक होकर घर जा चुके हैं।

प्रवासी मजदूरों को बड़ी राहत, जानिए किन-किन राज्यों के बीच चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, रेल मंत्रालय ने बताया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lockdown offer by Bengaluru Bannerghatta Biological Park Adopt cobra elephant other animals
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X