• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown Extended in Kerala: 23 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, इन 3 जिलों में लगाया गया "ट्रिपल लॉकडाउन"

|

तिरुवनंतपुरम, 14 मई: कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़ने पर केरल सरकार ने राज्‍य में एक सप्‍ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। केरल में लॉकडाउन को 23 मई तक कि लिए बढ़ा दिया है, जिसमें चार जिलों को अन्य 10 की तुलना में अधिक कड़े प्रतिबंधों के साथ "ट्रिपल लॉकडाउन" के तहत रखा जाएगा। ये जिले तिरुवनंतपुरम, त्रिशूर, एर्नाकुलम और मलप्पुरम हैं। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि मई केरल की कोविड लड़ाई में एक महत्वपूर्ण महीना होगा, क्‍योंकि राज्य में जल्द ही मानसून आ जाएगा।

lockdown

बता दें पिछले कुछ हफ्तों में राज्य में संक्रमणों की संख्या में अंधाधुंध बढ़ोत्‍तरी हुई जिसमे बाद लॉकडाउन 8 मई से शुरू हुआ और शुरू में महीने की 16 तारीख को समाप्त होने वाला था लेकिन कोरोना के बेकाबू होते हालात में केरल सरकार ने एक सप्‍ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

93 लोगों की कोरोना से हो चुकी है मौत

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा आज उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, राज्य ने आज 34,694 नए कोविड मामले और कारोना से संबंधित 93 लोगों की मौत हो गई। आज बताए गए संक्रमणों की संख्या कल के लगभग 40,000 से बहुत कम है, यहां तक ​​कि परीक्षण में भी पिछले 24 घंटों में गिरावट आई है। विजयन ने कहा कि 18-45 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण राज्य में सोमवार 17 मई से शुरू होगा। इस श्रेणी के लिए पंजीकरण कल से शुरू होंगे। कोविश टीकों का इसका पहला बैच, जो कंपनी से सीधे ऑर्डर किया गया था, पिछले सोमवार को कोच्चि पहुंच चुका है।

केरल का अतिरिक्‍त स्‍टॉक खत्‍म, बंद की आंध्रा और तमिलनाडु को ऑक्‍सीजन सप्‍लाई, राज्‍यों ने पीएम से मांगी मददकेरल का अतिरिक्‍त स्‍टॉक खत्‍म, बंद की आंध्रा और तमिलनाडु को ऑक्‍सीजन सप्‍लाई, राज्‍यों ने पीएम से मांगी मदद

सरकार को डरा रहा बाढ़ का डर

"मई का महीना केरल के लिए निर्णायक होगा," उन्होंने महामारी के खिलाफ राज्य की लड़ाई का जिक्र करते हुए कहा। संक्रमणों में हालिया स्पाइक के अलावा, राज्य अगले कुछ हफ्तों में वार्षिक मानसून बढ़ सकता है , जिससे बाढ़ और अन्य प्राकृतिक आपदाओं की आशंका बढ़ सकती है। पिछले कुछ वर्षों में, राज्य में लगातार बाढ़ आई है, जिससे राज्य के संसाधनों और बुनियादी ढांचे पर भारी दबाव पड़ा है। एक महामारी के साथ, यह एक और आपदा का सामना करने के लिए बीमार कर सकता है।

    Coronavirus India Update: Maharashtra और Kerala में 50 हजार से ज्यादा Active Case | वनइंडिया हिंदी
    https://hindi.oneindia.com/photos/surabhi-chandna-latest-hot-pictures-oi61622.html

    केरल के इन जिलों में रेड अलर्ट

    उत्तरी केरल के कई जिलों - मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड - को कल के लिए रेड अलर्ट पर रखा गया है, भारी बारिश की उम्मीद है। रैपिड रिस्पांस टीम और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के लोगों को राज्य भर में तैनात किया गया है। इस बीच, राज्य ने पहले ही कोविड की देखभाल के लिए अपने निजी अस्पताल के 50 प्रतिशत बेड अलग कर दिए थे।

    English summary
    Lockdown extended in Kerala till May 23, "triple lockdown" imposed in 3 districts
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X