• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल के सीएम ने तिरुवनंतपुरम में बढ़ाया एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन

|

तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्‍यमंत्री पिनारयी विजयन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तिरुवनंतपुरम में एक सप्‍ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया हैं। वहीं containment zone में ट्रिपल लॉकडाउन लागू करने का आदेश दिया हैं। पिनराई विजयन ने पहले ही चिंता जाहिर करते हुए कहा था कि राज्य में 300 के लगभग नए केस सामने आ रहे हैं। अगर ये स्थितियां कम्यूनिटी ट्रांसमिशन में बदल गईं तो बहुत बड़ी परेशानी पैदा हो जाएगी।

kerala

बता दें केरल में राजधानी तिरुवनंतपुरम के कोरोना को लेकर गंभीर हालात को देखते हुए कंम्‍पलीट लॉकडाउन करने का आदेश दिया हैं। केरल राज्य के पूंथरा में कोरोना के बहुत तेज मामले बढ़ रहे हैं। राजधानी तिरवनंतपुरम में बीते तीन दिनों के दौरान 190 पॉजिटिव केस सिर्फ पूंथरा से संबंधित हैं। ये समुद्री इलाका पूंथरा प्रदेश की राजधानी तिरुवनंतपुरम में ही आता है यहां बहुत तेजी से कोरोना के मामले बढ़े हैं। इस इलाके पर सोशल डिस्टेंसिंग की सख्ती बढ़ाने के लिए 500 पुलिसकर्मियों की अतिरिक्त नियुक्ति की गई है। सरकार इस क्षेत्र में मास्‍क बंटवाने के अलावा अन्‍य कई प्रयास कर रही है।

भारत में केरल ही वो राज्य हैं जहां सबसे पहला कोरोना मरीज पाया गया और वहां पर कोरोना तेजी से फैला लेकिन कुछ ही समय में प्रदेश की सरकार ने सख्‍ती बतरते हुए कुछ ऐसे उपाय किए जिसके कारण देश भर में केरल राज्य की जमकर तारीफ हुई। सरकारी महकमें और राज्य की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री केके शैलजा की काफी तारीफ हुई थी। लेकिन अब जबकि लॉकडाउन के नियमों में ढील दी जा रही है तो राजधानी तिरुवनंतपुरम में अचानक कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बता दें महाराष्‍ट्र जहां कोरोना का अत्‍यधिक प्रकोप है वहां के धारवी में केरला मॉडल लागू करके कोरोना संक्रमण के मामलें बढ़ने पर काफी हद तक नियंत्रण किया जा चुका हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने केरल में हाथी के मौत के मामले में केन्‍द्र समेत 13 राज्यों को दिया नोटिस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lockdown extended for a week in Thiruvananthapuram, Kerala
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X