• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन में अकेले परेशान हो रहे थे चिंपैंजी, चिड़ियाघर के स्टाफ ने किया कुछ ऐसा कि नाचने लगे, वीडियो वायरल

|

नई दिल्ली। देशभर में लॉकडाउन के चलते चिड़ियाघर भी इन दिनों खाली हैं। कई जानवर इससे खुश हैं तो कई अकेलेपन से उदास भी हैं। पटना चिड़ियाघर के स्टाफ ने जब देखा कि चिंपैंजी किसी को ना देख परेशान हैं और ठीक से खा-पी भी नहीं रहे हैं तो उन्होंने इसके लिए बढ़िया तरीका खोजा। जानवरों का ध्यान रखने वाला सारा स्टाफ इकट्ठा हुआ और उन्होंने तालियां बजाकर चिंपैंजी को खुशी दी।

 चिंपैंजी का दिल बहलाने की कोशिश

चिंपैंजी का दिल बहलाने की कोशिश

चिंपैंजी के बेड़े के पास स्टाफ ने तालियां बजाकर और शोर मचाकर चियर किया। इसके बाद चिंपैंजी उछल-उछल कर नाचने लगा। करीब दो मिनट का ये वीडियो इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। उन्होंने इसे शेयर करते हुए लिखा कि लॉकडाउन में किसी के ना आने से उदास चिंपैंजी के लिए स्टाफ की इस तरह की कोशिश शानदार है।

खूब पसंद किया जा रहा वीडियो

प्रदीप कासवान के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया ये वीडियो यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है। इस पर सैकड़ों ऐसे कमेंट आए हैं जिसमें चिड़ियाघर के स्टाफ की तारीफ की गई है। कई यूजर्स ने स्टाफ को दुआएं दी हैं। इस वीडियो क्लिप को छह हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

देशभर में है लॉकडाउन

देशभर में है लॉकडाउन

कोरोना वायरस के चलते देशभर में बीते एक माह से लॉकडाउन है। अमरिका में कुछ जानवरों में कोरोना के मामले सामने आए हैं इसलिए चिड़ियाघर में किसी भी बाहरी के आने पर पूरी तरह से पाबंदी है। लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 23 हजार के पार हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक,भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या 23077 हो गई है और 718 लोगों की मौत हुई है। देश में इस समय 17610 एक्टिव केस हैं। 4749 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। भारत में कोरोना संक्रमण के महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र में इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 6430 है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 283 लोगों की मौत हुई है।

जापान: मेयर बोले- महिलाओं देर लगाती हैं, कोरोना संकट के बीच पुरुष करें खरीदारी, बुरे घिरे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus lockdown Animal keepers cheer up chimpanzees at Patna zoo viral video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X