• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चाचा की बगावत के बाद अब बिहार में 'आशीर्वाद यात्रा' निकालेंगे चिराग, हर जिले का करेंगे दौरा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 जून: स्वर्गीय रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस ने हाल ही में लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया था। साथ ही वो पार्टी के संसदीय दल के नेता और राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बन गए। इसके बाद उनके भतीजे चिराग पासवान ने भी मोर्चा खोल दिया। साथ ही चाचा के खेमे के खिलाफ लॉबिंग शुरू कर दी। इसी के तहत दिल्ली में रविवार को एलजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ उनकी बैठक हुई। जिसमें पशुपति पारस के अध्यक्ष बनने की प्रक्रिया को असंवैधानिक बताया गया।

    LJP Crisis: Chirag Paswan ने की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, बोले- LJP हमारी | वनइंडिया हिंदी
    चिराग

    बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए चिराग ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ज्यादा सदस्य मौजूद थे। सभी ने निष्कासित नेताओं द्वारा पार्टी के चिह्न और नाम के इस्तेमाल को गलत बताया। इसके अलावा बैठक में रामविलास पासवान को भारत रत्न देने और उनकी एक बड़ी प्रतिमा बिहार में स्थापित करवाने की मांग की गई। चिराग ने आगे कहा कि मेरे पिता की जयंती 5 जुलाई को पड़ती है। मेरे पिता और चाचा अब मेरे साथ नहीं हैं, इसलिए उन्होंने 5 जुलाई से हाजीपुर से 'आशीर्वाद यात्रा' निकालने का फैसला किया है। ये यात्रा बिहार के सभी जिलों से गुजरेगी, क्योंकि उन्हें लोगों के प्यार और आशीर्वाद की जरूरत है।

    पार्टी में जारी कलह के बीच लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मिले एलजेपी नेता चिराग पासवान, EC के पाले में गेंदपार्टी में जारी कलह के बीच लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मिले एलजेपी नेता चिराग पासवान, EC के पाले में गेंद

    क्या कह रहे चाचा?
    दरअसल ये सारा खेल केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह पाने का है, क्योंकि रामविलास पासवान के निधन के बाद से एलजेपी का कोटा खाली है। हाल ही में मीडिया से बात करते हुए पशुपति पारस ने कहा था कि चिराग अब अध्यक्ष नहीं रह गए हैं। राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उन्हें चुना है, उसके पास निर्वाचन अधिकारी का प्रमाण पत्र भी है। ऐसे में वो चुनाव आयोग को सारे सबूत सौंपेंगे। वहीं केंद्रीय मंत्रिमंडल में किसे जगह मिलनी है, ये बात प्रधानमंत्री मोदी खुद तय करेंगे।

    English summary
    LJP Chirag Paswan Aashirvaad Yatra from 5th July from Hajipur
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X