• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
LIVE

देशभर में किसानों का चक्का जाम, दिल्ली सीमा पर रहा कड़ा पहरा

|

Chakka Jaam Updates: कृषि कानूनों को लेकर बीते 70 दिनों से ज्‍यादा समय से दिल्‍ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसान आज पूरे देश में चक्‍का जाम किया। हालांकि दिल्‍ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड इस आंदोलन से बाहर रहा। भारतीय किसान यूनियन ने यहां चक्‍का जाम से मना कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ टैक्टर मार्च के दोरान हुई हिंसा के बाद सरकार इस प्रदर्शन को गंभीरता से लिया। सभी राज्‍यों में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। चक्का जाम दोपपर 12 बजे से 3 बजे तक रहा। इस प्रदर्शन में केवल हाइवे पर सड़क जाम की गई। शहरों, कस्बों और गांवों के अंदर की सड़कों को बाधित नहीं किया गया। इसके मद्देनजर सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता किये गये हैं। जानिए चक्‍का जाम में क्‍या है पल-पल की अपडेट-

    Farmers Protest: किसान का Chakka Jam खत्म, देखिए तमाम राज्यों में कैसे हुआ विरोध? | वनइंडिया हिंदी

    Newest First Oldest First
    3:59 PM, 6 Feb
    किसानों की ओर से देशव्यापी चक्का जाम के दौरान कहीं कोई हिंसा की घटना नहीं हुई। शांतिपूर्ण तरीके से देशव्यापी चक्का जाम खत्म हुआ।
    3:29 PM, 6 Feb
    पलवल आगरा हाइवे पर एंबुलेंस को देख किसानों ने रास्ता खोल उसको पार कराया।
    3:09 PM, 6 Feb
    किसानों का चक्का जाम तीन बजे खत्म हो गया है। जिसके बाद किसान रास्तों से हट रहे हैं।
    3:04 PM, 6 Feb
    कर्नाटक: किसान संगठनों द्वारा आज देशभर में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम के आह्वान पर किसानों ने मैसूर-बेंगलुरु हाइवे पर चक्का जाम किया।
    3:04 PM, 6 Feb
    कर्नाटक: किसान संगठनों द्वारा आज देशभर में चक्का जाम के आह्वान पर किसानों ने बनकापुर टोल पर और टोल के पास नेशनल हाइवे पर चक्का जाम किया।
    3:03 PM, 6 Feb
    पंजाब: किसान संगठनों द्वारा आज देशभर में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम के आह्वान पर किसानों ने अमृतसर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर चक्का जाम किया
    2:23 PM, 6 Feb
    चक्का जाम के मद्देनजर दिल्ली और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा सख्त की गई है।
    2:19 PM, 6 Feb
    दिल्ली में शहीदी पार्क के पास किसान संगठनों के चक्का के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने हिरायत में लिया।
    2:17 PM, 6 Feb
    दिल्लीः किसान संगठनों द्वारा आज देशभर में बुलाए गए चक्का जाम को देखते हुए शहीदी पार्क के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
    1:47 PM, 6 Feb
    पंजाब: किसान संगठनों द्वारा आज देशभर में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम के आह्वान पर किसानों ने मोहाली में चक्का जाम किया।
    1:45 PM, 6 Feb
    आज चक्का जाम हर जगह शांतिपूर्ण ढंग से किया जा रहा है। अगर कोई भी अप्रिय घटना होती है तो दंड दिया जाएगा: गाज़ीपुर बॉर्डर से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत
    1:13 PM, 6 Feb
    दिल्ली मेट्रो के स्टेशनो- लाल किला, जामा मस्जिद, जनपथ और सेंट्रल सेक्रेटिएट, विश्वविद्यालय, आईटीओ, मंडी हाउस, दिल्ली गेट, खान मार्केट और नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन के एंट्री-एग्जिट गेट बंद किए गए हैं।
    1:12 PM, 6 Feb
    शाहजहांपुर, गुरुग्राम, लुधियाना, जींद, जम्मू-पठानकोट हाईवे, बेंगलूरु में किसानों ने चक्का जाम कर दिया है।
    1:11 PM, 6 Feb
    बंगलूरू में लहंका पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
    1:10 PM, 6 Feb
    मध्यप्रदेश के ग्वालियर में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे कृषि कानूनों का विरोध करते हुए सड़कों पर आएं।
    1:10 PM, 6 Feb
    जम्मू-कश्मीर में किसान संगठनों के चक्का जाम के आह्वान पर किसानों ने जम्मू-पठानकोट हाईवे जाम किया है। यहां जमा किसानों ने कानूनों को वापस लेने की मांग की है।
    1:09 PM, 6 Feb
    हरियाणा में पलवल और दूसरे शहरों में किसानों ने जाम लगाया है। वहीं शाहजहांपुर (राजस्थान-हरियाणा) बॉर्डर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी चक्का जाम है। पंजाब में अमृतसर-दिल्ली नेशनल हाईवे समेत ज्यादातर जगहों पर किसानों का चक्का जाम है।
    1:03 PM, 6 Feb
    हरियाणा के पलवल में किसानों ने अटोहन चौक के जाम पूरी तरह से रास्तों को जाम कर दिया है।
    1:02 PM, 6 Feb
    जम्मू-कश्मीर: किसान संगठनों द्वारा आज देशभर में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम के आह्वान पर किसानों ने जम्मू-पठानकोट हाईवे पर चक्का जाम किया।
    12:34 PM, 6 Feb
    किसान संगठनों द्वारा आज देशभर में चक्का जाम के आह्वान पर किसानों ने शाहजहांपुर (राजस्थान-हरियाणा) बॉर्डर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम किया।
    12:34 PM, 6 Feb
    पंजाब: किसान संगठनों द्वारा आज देशभर में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम के आह्वान पर किसानों ने अमृतसर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर चक्का जाम किया।
    12:13 PM, 6 Feb
    दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने कहा, पुलिस कर्मियों को रणनीतिक स्थानों जैसे कि रोड नंबर 56, एनएच-24, विकास मार्ग, जीटी रोड, जीराबाद रोड पर देशव्यापी 'चक्का-जाम' के आह्वान के मद्देनजर तैनात किया गया है।
    12:12 PM, 6 Feb
    राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, अन्नदाता का शांतिपूर्ण सत्याग्रह देशहित में है-ये तीन क़ानून सिर्फ़ किसान-मज़दूर के लिए ही नहीं, जनता व देश के लिए भी घातक हैं। पूर्ण समर्थन!
    12:11 PM, 6 Feb
    संयुक्त किसान मोर्चा ने देशभर में आज दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम करने का ऐलान किया है।
    12:10 PM, 6 Feb
    कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर में किसानों का तीन घंटे का चक्का जाम शुरू हो गया है।
    11:23 AM, 6 Feb
    दिल्ली मेट्रो रेल निगम, खान मार्केट और नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार भी बंद हैं।
    11:06 AM, 6 Feb
    किसानों के चक्का जाम को देखते हुए ऐहतियाती तौर पर दिल्ली मेट्रो ने 8 स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट गेट बंद किए हैं। वो 8 स्टेशन हैं, मंडी हाउस, आईटीओ, दिल्ली गेट, लालकिला, जामा मस्जिद, जनपथ, केंद्रीय सचिवालय और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन। हालांकि लालकिला, जामा मस्जिद, जनपथ और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों पर इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
    10:57 AM, 6 Feb
    मंडी हाउस, आईटीओ और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन भी बंद
    चक्का जाम को देखते हुए ऐहतियाती तौर पर दिल्ली मेट्रो के मंडी हाउस, आईटीओ और दिल्ली गेट स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट भी बंद किए गए है।
    10:55 AM, 6 Feb
    चक्का जाम: दिल्‍ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) ने जानकारी दी है कि लाल किला, जामा मस्जिद, जनपथ, विश्व विद्यालय और केंद्रीय सचिवालय के मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एक्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं।
    10:31 AM, 6 Feb
    सुखबीर सिंह बादल बोले- पीएम मोदी को किसानों की बात सुननी चाहिए
    शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल बोले, मैं प्रधानमंत्री मोदी जी को कहना चाहूंगा कि देश की आवाज, देश के किसानों की बात सुननी चाहिए और जल्दी ही ये 3 कानूनों को रद्द करना चाहिए
    READ MORE

    Farmer Protest: ग्रेटा थनबर्ग के टूलकिट से विदेशी साजिश बेनकाब, क्रिएटर्स के खिलाफ FIR दर्जFarmer Protest: ग्रेटा थनबर्ग के टूलकिट से विदेशी साजिश बेनकाब, क्रिएटर्स के खिलाफ FIR दर्ज

    English summary
    hree-hour-long 'chakka jaam' on Feb 6, says BKU leader Rakesh Tikait
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X