• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानी-मानी हस्तियां जिन्हें मिली 'सड़क पर मौत'

|

नयी दिल्ली। 3 जून की सुबह भारतीय राजनीतिक के लिए दुखद समाचार लेकर आई। राजनीति ही नहीं बल्कि देश शोक की लहर में जूब गया। राजनीतिक का एक चमकता सितारा बुझ गया। मंगलवार सुबह केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे की एक सड़क हादसे में मौत हो गई। वे सुबह दिल्ली से मुंबई के लिए निकले थे। यह उनका अंतिम सफर साबित हुआ।

क्या आम क्या खास, आंकड़ों के अनुसार हमारे देश में हर तीसरा व्यक्ति सड़क हादसे में मारा जाता है। ऐसे कई स्टार्स भी हैं जो सड़क हादसे में असमय ही मारे गए और दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए। इनमें हमारे राजनेता से लेकर कुछ विदेशी नाम भी शामिल हैं। जिनकी दुखद मौत सड़क हादसे में हो गई। इस कड़ी में कांग्रेस नेता राजेश पायलट, कॉमेडियन जसपाल भट्टी, हॉलीवुड एक्टर पॉल वाकर जैसे नाम शामिल हैं।

सड़क हादसे में हुई मौत

सड़क हादसे में हुई मौत

30 जून 2007 को दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री रहे साहिब सिंह वर्मा की सड़क हादसे में मौत हो गई। वो जयपुर-दिल्ली हाइवे पर अपनी टाटा सफारी से जा रहे थे कि तेज रफ्तार ट्रक से भिड़ंत हो गई थी। इस भयानक हादसे में तीन और लोगों की मौत हुई थी।

कार एक्सीडेंट में मौत

कार एक्सीडेंट में मौत

25 दिसंबर 1994 को भारत के सातवें राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह की सड़क हादसे में मौत हो गई। 29 नवंबर 1994 को वे हादसे के शिकार हुए थे। यह दुर्घटना आनंदपुर साहिब जाते वक्त हुई।

जयपुर में सड़क दुर्घटना

जयपुर में सड़क दुर्घटना

11 जून, 2000 को कांग्रेस नेता राजेश पायलट की सड़क हादसे में मौत हो गई। पेशे से पायलट राजेश पायलट का एक्सीडेंट जयपुर में हुआ था। गंभीर चोट की वजह से वो बच नहीं सकें।

पंजाब में हुई दुर्घटना

पंजाब में हुई दुर्घटना

25 अक्टूबर, 2012 को जाने-माने कॉमेडियन जसपाल भट्टी की पंजाब में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। हादसे में उनका बेटा भी घायल हुआ था। वो अपनी आने वाली फ़िल्म पॉवर कट के प्रचार के लिए पंजाब के मोगा से जालंधर जा रहे थे कि उनकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया और उनकी मौत हो गई, जबकि उन का बेटा बच गया।

अजहरुद्दीन के बेटे की मौत

अजहरुद्दीन के बेटे की मौत

16 सितंबर, 2011 को क्रिकेटर से नेता बनें अजहरुद्द्नी के बेटे की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। हैदराबाद में बाइक रेसिंग के दौरान ये हादसा हुआ।

अयाजुद्दीन की तेज रफ्तार बाइक पर नियंत्रण नहीं रहा और भयानक हादसे का शिकार हो गया। 5 दिनों तक इलाज के बावजूद डॉक्टर अयाजुद्दीन को बचा नहीं पाए थे।

हॉलीवुड एक्टर

हॉलीवुड एक्टर

30 नवंबर, 2013 को एक सड़क हादसे में हॉलीवुड अभिनेता पॉल वाकर की मौत हो गई। पॉल की मौत से पूरी दुनिया सदमे में थी। महज 40 साल की उम्र में में उन्होंने दुनिया को अलविदा कर दिया।

भयानक सड़क हादसे में हुई मौत

भयानक सड़क हादसे में हुई मौत

दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर 36 साल की प्रिंसेस डायना भी कार दुर्घटना में मौत हो गई। 31 अगस्त, 1997 को पेरिस के पास उनकी कार का एक्सीडेंट हुआ और उनके साथ-साथ दोस्त और पत्रकार डोडी अल फायद भी मारे गए थे।

पाकिस्तानी अदाकार की मौत

पाकिस्तानी अदाकार की मौत

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना खान की मौत एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। 10 मार्च, 2014 को हुए एक हादसे में उनके पति बाबर खान भी बुरी तरह घायल हुए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A list of notable people who have been killed in Different road accidents.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X