• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली के रेस्टोरेंट और क्लब में आज से मिलेगी शराब, एंट्री से पहले जान लें ये नियम

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में बार, रेस्टोरेंट, होटल और क्लब में आज से शराब मिलनी शुरू हो गई है। मार्च में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद से इसपर रोक लगी हुई थी। देश में अनलॉक 4 की गाइडलाइन लागू होने के बाद दिल्ली सरकार ने अब ट्रायल के आधार पर 9 सितंबर से 30 सितंबर तक इन जगहों पर शराब परोसे जाने को लेकर अनुमति दे दी है। हालांकि इस संबंध में एक एसओपी भी जारी की गई है, जिसका पालन करना होगा। यानी अगर आप किसी रेस्टोरेंट या क्लब में शराब पीना चाहते हैं तो आपको कुछ नियमों का पालन करना होगा।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

ये हैं एंट्री के नियम

ये हैं एंट्री के नियम

1:- बिना मास्क, थर्मल स्क्रीनिंग और बिना सैनिटाइजेशन के किसी को भी बार, रेस्टोरेंट, होटल और क्लब में एंट्री नहीं मिलेगी। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की तरफ से यह नियम अनिवार्य तौर पर लागू किया गया है। इसके अलावा कुछ रेस्टोरेंट और क्लबों में एंट्री के लिए आरोग्य सेतु ऐप भी होना जरूरी है।

2:- अगर आपको सामान्य खांसी या जुकाम है, तो भी हो सकता है कि आपको किसी क्लब या रेस्टोरेंट में एंट्री ना मिले। जिन लोगों में ये लक्षण नहीं हैं, उन्हें ही एंट्री दी जाएगी।

ना लाइव बैंड शो, ना डांस फ्लोर

ना लाइव बैंड शो, ना डांस फ्लोर

3:- सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के तहत दिल्ली के कई रेस्टोरेंट और क्लब ने बड़े समूह में लोगों को एंट्री ना देने का फैसला लिया है। केवल चार या पांच लोगों को ही रेस्टोरेंट और क्लब में एंट्री मिलेगी।

4:- किसी भी रेस्टोरेंट या क्लब में लाइव बैंड शो की इजाजत नहीं होगी। भीड़ जमा होने से बचने के लिए इस तरह की गतिविधियों पर फिलहाल रोक लगाई गई है। इसके अलावा रेस्टोरेंट, पब, बार और होटल में डांस फ्लोर भी अस्थायी रूप से बंद रखे गए हैं।

केवल 50 फीसदी ग्राहकों को ही एंट्री

केवल 50 फीसदी ग्राहकों को ही एंट्री

5:- नए नियमों के तहत आपको रेस्टोरेंट या क्लब में एंट्री के लिए इंतजार भी करना पड़ सकता है। सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, हर आउटलेट को अपनी वास्तविक क्षमता से केवल 50 फीसदी ग्राहकों को ही एंट्री देने की इजाजत है। इसलिए, अगर आप किसी ऐसे रेस्टोरेंट या क्लब में पहुंचते हैं, जो पहले से ही 50 फीसदी फुल है तो आपको वहां इंतजार करना होगा।

बार काउंटर अब होगा 'नो गो' जोन

बार काउंटर अब होगा 'नो गो' जोन

6:- अगर आप किसी बार में खड़े होकर शराब पीना चाहते हैं तो आपको वहां शराब नहीं मिलेगी। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के नियमों के मुताबिक, शराब केवल उन्हीं ग्राहकों को परोसी जाएगी, जो कुर्सियों पर बैठे हुए हैं। इस नियम का सख्ती से पालन करने के लिए ज्यादातर रेस्टोरेंट और होटल ने अपने बार काउंटर को 'नो गो' जोन में बदल दिया है।

बीयर के शौकीनों को करना होगा इंतजार

बीयर के शौकीनों को करना होगा इंतजार

7:- अगर आप बीयर के शौकीन हैं तो आपको रेस्टोरेंट या क्लब में फिलहाल कुछ दिनों के लिए निराश होना पड़ सकता है। दरअसल बीयर की एक्सपायरी 6 महीने की होती है। दिल्ली के ज्यादातर रेस्टोरेंट और बार में लॉकडाउन लगने से पहले बीयर का जो स्टॉक था, वो अब एक्यपायर हो चुका है। ऐसे में रेस्टोरेंट और क्लब मालिकों ने अब बीयर के फ्रेश स्टॉक के लिए ऑर्डर देने शुरू किए हैं।

ये भी पढ़ें- 21 सितंबर से क्‍लास 9 से 12वीं तक के छात्रों को स्‍कूल जाने की इजाजत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Liquor Will Be Available In Restaurants And Clubs In Delhi From Today, Know These Rules Before Entry.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X