India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

LIC आईपीओ पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना, कहा-कौड़ियों के भाव बेचा जा रहा है

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 05 मई: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के शेयर बेचने को लेकर मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जो देश की सबसे ज्यादा मूल्यवान कंपनी है उसे कौड़ियों के दाम पर बेचा गया है। यही नहीं राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर एलआईसी की वैल्यू कम आंकने का आरोप लगाया है। बता दें कि एलआईसी के आईपीओ की मेंबरशिप प्रक्रिया बुधवार यानी 4 मई को खुदरा और संस्थागत निवेशकों के लिए खोली गई थी और इसे 9 मई को बंद कर दिया जाएगा।

LIC IPO Rahul Gandhi asks why Modi govt undervalued one of India’s most valuable assets

राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर लिखा कि, 13.94 लाख कर्मचारी, 30 करोड़ पॉलिसीधारक, 39 लाख करोड़ की संपत्ति, शेयरधारकों को मिलने वाले रिटर्न के लिहाज से दुनिया की नंबर एक कंपनी। इसके बावजूद मोदी सरकार ने एलआईसी की कीमत कम तय की। राहुल गांधी ने पूछा, आखिर भारत की सबसे महंगी संपत्तियों में से एक कौड़ियों के भाव क्यों बेची जा रही है? जनधन लूट योजना।"

LIC IPO Rahul Gandhi asks why Modi govt undervalued one of India’s most valuable assets

कांग्रेस ने पिछले मंगलवार को शेयरों के दाम पर भी सवाल उठाए थे और उनकी कीमत कम होने का आरोप लगाते हुए उन्हें 30 करोड़ पॉलिसीधारकों के भरोसे की कीमत पर कौड़ियों के दाम बेचने की बात कही थी।

एलआईसी ने निर्गम के लिए मूल्य दायरा 902-949 रुपया तय किया है। कुछ शेयर एलआईसी के कर्मचारियों एवं पॉलिसीधारकों के लिए भी आरक्षित रखे गए हैं। खुदरा निवेशक और पात्र कर्मचारियों को प्रति शेयर 45 रुपये की छूट मिलेगी जबकि पॉलिसीधारकों को 60 रुपये प्रति शेयर की छूट मिलेगी। भारतीय जीवन बीमा निगम के आईपीओ को बोली के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को शत-प्रतिशत प्रतिशत अभिदान मिल गया।

रिसर्च में दावा: तेजी से सिकुड़ रहा है यूनिवर्स, वैज्ञानिक ने बताया दुनिया खत्म होने का भी समयरिसर्च में दावा: तेजी से सिकुड़ रहा है यूनिवर्स, वैज्ञानिक ने बताया दुनिया खत्म होने का भी समय

बीएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, पॉलिसी धारकों वाले हिस्से को तीन गुना से थोड़ा अधिक अभिदान मिला, जबकि कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्सा को 2.14 गुना अभिदान प्राप्त हुआ। इससे पहले उन्होंने पूर्व सैनिकों की पेंशन को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, 'वन रैंक, वन पेंशन' के धोखे के बाद अब मोदी सरकार 'All Rank, NO Pension' की नीति अपना रही है। सैनिकों का अपमान देश का अपमान है। सरकार को पूर्व सैनिकों की पेंशन जल्द से जल्द देनी चाहिए।

Comments
English summary
LIC IPO Rahul Gandhi asks why Modi govt undervalued one of India’s most valuable assets
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X