• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi: नजफगढ़ में लगातार तीसरे दिन देखा गया तेंदुआ, अंधेरा होने के बाद लोगों को घरों में रहने की सलाह

|

Leopard in Najafgarh Delhi: दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में लगातार तीसरे दिन तेंदुआ (Leopard) देखे जाने के बाद से वहां भय का माहौल है। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए वन विभाग (Forest department) और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने तेंदुए की तलाश तेज कर दी है साथ ही इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है। लोगों से अंधेरा होने के बाद बाहर ना निकलने और पालतू जानवरों को अंदर रखने के लिए कहा गया है। आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के वन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़कर इलाके को भय मुक्त करें।

तेंदुए को लेकर अलर्ट जारी

तेंदुए को लेकर अलर्ट जारी

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में अब तेंदुए देखे जाने की घटना आम हो गई है। पिछले कुछ महीनों से शहर में घूम रहे तेंदुए से संबंधित कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में गुरुवार को पहली बार तेंदुआ देखा गया जिसके बाद से वन विभाग के कर्मचारी उसकी तलाश में जुटे हुए हैं। इस बीच शनिवार को तेंदुए को फिर से देखे जाने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है।

वन मंत्री ने लोगों से की ये अपील

वन मंत्री ने लोगों से की ये अपील

दिल्ली के वन मंत्री कैलाश गहलोत ने स्थानीय लोगों से आग्रह किया है कि अगर वह तेंदुए को देखें तो घबराएं नहीं तुरंत अधिकारियों को सूचित करें। इसके अलावा कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि तेंदुआ एक संरक्षित जंगली जानवर है, इसलिए उस पर कोई हमला न करे। कैलाश गहलोत के सचिव ने वन विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में पत्र लिखकर जानकारी दी है।

दो साल पहले भी देखा गया था तेंदुआ

दो साल पहले भी देखा गया था तेंदुआ

सचिव ने पत्र में लिखा कि नजफगढ़ में रघुनाथ मंदिर के पास तेंदुआ कई बार देखा गया है। स्थानीय लोगों में तेंदुए को देखे जाने की वजह से भय का माहौल है। ऐसे में वन विभाग की एक टीम को जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ने के काम में लगाया जाए। कैलाश गहलोत के सचिव का पत्र मिलते ही वन विभाग अधिकारी हरकत में आ गए हैं और जंगली जानवर को पकड़ने के लिए मशक्कत शुरू हो गई है। बता दें कि दो साल पहले उत्तर पूर्व दिल्ली में तेंदुआ पाया गया था, जिसे लगभग महीने भर की मशक्कत के बाद पकड़ा जा सका था।

यह भी पढ़ें: दूध बेचने वाले बाइक सवार युवक को तेंदुआ सड़क से खींचकर खेत में ले गया, गांववालों ने देखा तो मचा कोहराम

English summary
Leopard spotted for the third consecutive day in Najafgarh Delhi forest department alert
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X