• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लेबनान के स्टॉर फुटबॉल खिलाड़ी मोहम्मद अटवी की मौत, सिर में लगी थी गोली

|

बेरुत। गोली लगने से घायल लेबनान के प्रमुख फुटबॉल खिलाड़ी (Football Player) मोहम्मद अटवी (Mohammed Atwi) की मौत हो गई। वे 33 साल के थे। लगभग एक महीने पहले उन्हें सिर में गोली लग गई थी जिसके बाद से वे अस्पताल में भर्ती थे। लेबनान की सरकारी समाचार एजेंसी ने इस बारे में जानकारी दी।

Mohammed Atwi

21 अगस्त को मोहम्मद अटवी को सिर में गोली लगी थी। वे तब से आईसीयू में भर्ती थे जहां उनका इलाज किया जा रहा था। उन्हें गोली कैसे लगी और किसने चलाई ये पता नहीं चल पाया था। इस घटना ने लेबनान को हिला दिया था। लेबनान में बंदूक या रायफल से हवा में ताबड़तोड़ फायरिंग होना सामान्य बात है। ये फायरिंग शादी समारोह के साथ ही मौत पर या पार्टी में नेताओं के भाषणों के दौरान और कभी-कभी तो बच्चों के पास होने पर भी की जाती है।

अटवी की घटना ने लोगों में भर दिया था गुस्सा

अटवी को गोली लगने के बाद लेबनान में बहुत सारे लोगों ने इस तरह की फायरिंग पर लगाम कसने की मांग की थी। लेबनान में ऐसी ही फायरिंग के चलते कई लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसी ही घटना में स्टार फुटबॉल खिलाड़ी को गोली लगने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था और लोगों ने सरकार से इस तरह की गोलीबारी पर रोक लगाने की मांग की थी। अब अटवी की मौत के बाद भी देश के खेल प्रेमियों में उदासी है।

लेबनान के खेल और युवा मामलों के मंत्री वैट्रीन ओहानियन ने ट्वीट कर लिखा कि 'पूरा देश फुटबॉल स्टार मोहम्मद अटवी की मौत से स्तब्ध है। लेबनान ने आज एक नम्र, दयालु व्यक्ति और सभ्य खेल का चेहरा खो दिया है।'

अटवी लेबनान की नेशनल टीम के साथ ही विभिन्न लोकल टीमों के साथ खेलते रहे थे। आखिरी बार उन्होंने एले स्पोर्टिंग क्लब की टीम नेशनल ब्रदरहुड के लिए मैच खेला था। शुक्रवार को अटवी का दक्षिणी लेबनान के उनके अपने गृहनगर हारूफ में सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lebanese football player Mohammed Atwi passed away from stray bullet head wound
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X