• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हार्दिक पटेल के अनशन का आज 11वां दिन, कई नेताओं ने की अपील

|

नई दिल्ली। पाटीदार आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल भूख हड़ताल पर बैठे हैं और उनकी भूख हड़ताल का आज दसवां दिन है। हार्दिक पटेल को उनका अनशन खत्म करने के लिए कई पार्टी के नेताओं ने अपील की है। हार्दिक पटेल नौकरी और शिक्षा में आरक्षण, किसानों की कर्जमाफी को लेकर 25 अगस्त से अहमदाबाद स्थित अपने घर पर अनशन पर बैठे हैं। जिसके बाद सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा और जेडीएस चीफ एचडी देवेगौड़ा अपील की है कि हार्दिक अपना अनशन खत्म कर दें। जिस तरह से हार्दिक की तबियत बिगड़ रही है उसके बाद देवेगौड़ा ने हार्दिक से अनशन खत्म करने की अपील की है, साथ ही पीएम मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा है।

hardik

देवेगौड़ा ने लिखा पत्र
प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में देवेगौड़ा ने कहा है कि राजस्थान में ओबीसी श्रेणी के लोगों को उनके कार्यकाल में आरक्षण दिया गया था। मैं आपसे अपील करता हूं कि इस पाटीदार आरक्षण के लिए एक कमीशन का गठन करें। साथ ही देवेगौड़ा ने गुजरात के मुख्यमंत्री से अपील की है कि वह इस आरक्षण के मामले को केंद्र के सामने रखे और हार्दिक पटेल के अनशन को खत्म कराने के लिए आगे आएं। वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी हार्दिक पटेल से गुहार लगाई है कि वह अपना अनशन खत्म कर दें।

अखिलेश ने किया समर्थन

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके हार्दिक पटेल से अपील की है कि वह अपना अनशन खत्म कर दें। उन्होंने ट्वीट करके लिखा हार्दिक पटेल अपने समाज व किसानों के प्रति किए गए संकल्पों की पूर्ति के लिए जिस तरह अनशन करते हुए संघर्षरत हैं, वो सराहनीय है. लेकिन हमारा उनसे आग्रह है कि वो अपनी सेहत का ध्यान रखें क्योंकि जनता को जाग्रत करनेवाले उनके आंदोलन व समर्थकों को उनके सक्रिय नेतृत्व की परम आवश्यकता है। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हार्दिक के समर्थन में अपील की थी।

इसे भी पढ़ें- ओमान में फंसी बेटी की मदद के लिए मां ने सुषमा स्वराज से लगाई गुहार

English summary
Leaders across the party appeals to HArdik Patel to end his fast.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X