• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गृह सचिव अनिल गोस्वामी की छुट्टी, एलसी गोयल संभालेंगे पदभार

|
Google Oneindia News

नयी दिल्ली। अनिल गोस्वामी को केंद्रीय गृह सचिव पद से हटा दिया गया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अहम फैसला लेते हुए गोस्वामी को उनके पद से बर्खास्त कर दिया । शारदा घोटाले में गिरफ्तार किए गए पूर्व सांसद मतंग सिंह के मसले में दखलअंदाजी करने के कारण उन्हें उनके पद से बर्खास्त किया गया। उनकी जगह केंद्रीय गृह सचिव का कार्यभार ग्रामीण विकास सचिव एलसी गोयल संभालेंगे।

anil goswami

गौरतलब है कि अनिल गोस्वामी पर पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की गिरफ्तारी रोकने के लिए सीबीआई को प्रभावित करने का आरोप लगा था।गंभीर आरोप लगने के बाद उन्हें पहले गृहमंत्रालय ने और फिर बाद में पीएमओ ने तलब किया था। जिसके बाद ये अहम फैसला लिया गया। गोस्वामी का कार्यकाल इस साल जून तक था, लेकिन उन्हें सीबीआई के काम में दखलअंजादी को लेकर पहले ही पद से हटा दिया गया।

उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात के दौरान इस बात को स्वाकीर किया था कि सिंह की कोलकाता में गिरफ्तारी से पहले उन्हें गिरफ्तार करने वाले सीबीआई अधिकारियों से बात की थी। गृह मंत्री ने सीबीआई निदेशक अनिल सिन्हा को भी कॉल किया और इस बारे में जानकारी मांगी।वहीं एजेंसी में सूत्रोंकी माने तो ऐसा समझा जाता है कि सीबीआई ने इस संबंध में प्रधानमंत्री के कार्यालय को एक रिपोर्ट भेजा है।

English summary
The NDA government has given marching orders to Union home secretary Anil Goswami.Anil Goswami was in trouble after he accepted calling CBI officials while former Union minister Matang Sinh was being questioned by CBI.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X