• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज थम जाएगा पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव का प्रचार, सभी दल बहा रहे पसीना

|

नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। असम और बंगाल में जहां तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार चल रहा है, वहीं, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में केवल एक ही चरण में चुनाव होने हैं। असम और पश्चिम बंगाल में मंगलवार को मतदान होना है।

 Assembly Elections 2021
    West Bengal Election 2021: Bengal, Assam में तीसरे फेज के लिए आज थमेगा चुनाव प्रचार | वनइंडिया हिंदी

    केरल में 27 लाख लोग डालेंगे वोट डालने के योग्य

    केरल में 27 लाख लोग इस बार वोट डालने के लिए योग्य हैं। हालांकि, इनमें से कितने लोग वोट डालने निकलेंगे यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। चुनाव से पहले राज्य में एलडीएफ की सरकार थी जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाला यूडीएफ सत्ता में दोबारा वापसी के लिए पूरी कोशिश कर रहा है। वहीं, भाजपा ने भी यूडीएफ और एलडीएफ की सरकारों को राज्य से बेदखल करने के लिए विधानसभा की 140 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वहीं, साल 2019 में केरल के वायनाड से सांसद चुने गए राहुल गांधी आज यहां प्रचार करेंगे।

    बंगाल में BJP की सरकार बनते ही यूपी के गुंडों जैसी होगी TMC के गुंडों की दुर्गति: योगी आदित्‍यनाथ

    असम चुनाव में भाजपा ने झौंकी पूरी ताकत

    असम में इस बार का चुनाव बेहद ही मजेदार होने वाला है। राज्य की मुस्लिम आबादी में जहां इस बार राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर डर है, वहीं, कांग्रेस इस मुद्दे को भाजपा के खिलाफ जोर-शोर से प्रचारित कर रही है। तीसरे चरण के तहत विधानसभा की 40 सीटों पर वोट डाले जाने हैं। अब देखना यह होगा की ऊंट किस करवट बैठता है।

    किसके सिर पर ताज पहनाएगी तमिलनाडु की जनता

    तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों पर मंगलवार को विधानसभा चुनाव होना है। इस बार एआईएडीएमके-बीजेपी और डीएमके-कांग्रेस गठबंधन को इस बार अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन की अगुवाई वाली मक्कल निधि माईम के साथ गंठबंधन में चुनाव लड़ रहीं भारतीय जननायग काची और अखिल भारतीय समथुवा मक्कल काची से कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है।

    पुडुचेरी में क्या दोबारा सरकार बनाएगी कांग्रेस

    पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों पर मंगलवार को मतदान होगा। चुनावों से ठीक पहले बहुमत साबित न कर पाने की स्थिति में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। कांग्रेस ने इसके पीछे भाजपा को जिम्मेदार ठहराया था। वहीं, इस बार कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री रहे वी. नारायणसामी को इस बार टिकट भी नसीब नहीं हुआ है। अब देखना यह कि राज्य की जनता एक बार फिर कांग्रेस को आशीर्वाद देती है या फिर अन्य राज्यों की तरह भाजपा यहां भी सत्ता हासिल करने में कामयाब रहती है।

    बंगाल में खेला होबे को कितना भुना पाएगी भाजपा

    पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों में सबसे अहम राज्य पश्चिम बंगाल बना हुआ है। टीएमसी प्रमुख ममता एक तरफ जहां बंगाल के लोगों को भाजपा के खेल से सतर्क रहने की सलाह दे रही हैं। वहीं, भाजपा अमूमन अपनी हर रैली में टीएमसी के खेला होबे नारे को दोहराकर टीएमसी को घेरने का प्रयार कर रही है। राज्य की सत्ता पर पिछले 10 सालों से काबिज ममता बनर्जी को हराने के लिए इस बार भाजपा ऐढ़ी चोटी का जोर लगा रही है। वहीं, ममता भी भाजपा को बंगाल में घुसने से रोकने के लिए हर हथकंडे अपना रही हैं। बंगाल में आठ चरण में होने वाली वोटिंग के बाद 2 मई को आने वाले परिणाम का इंतजार रहेगा।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Last Day of Poll Campaign In 5 states Assam, Tamil Nadu, Kerala, Puducherry Today
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X