• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर में लश्कर की बड़ी साजिश नाकाम, तीन आतंकी चढ़े पुलिस के हत्थे

|

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। इस बीच सोमवार को सुरक्षाबलों को रियासी जिले में एक बड़ी सफलता मिली, जहां लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ है। साथ ही तीन आतंकियों को भी गिरफ्तार किया गया है। ये सभी ISI हैंडलर के इशारे पर काम कर रहे थे। साथ ही इनका मकसद रियाशी में फिर से आतंकवाद को जिंदा करना था।

Lashkar-e-Taiba
    Jammu Kashmir: Baramulla मेंसेना की गाड़ी पर Grenade Attack, 6 नागरिक घायल | वनइंडिया हिंदी

    रियासी एसएसपी रश्मि वजीर के मुताबिक तीनों आतंकी आईएसआई हैंडलर मोहमम्द कासिम के संपर्क में थे, जिसने 18 साल पहले घुसपैठ की थी। इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कर और जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। एसएसपी के मुताबिक आईएसआई हैंडलर इन लोगों को घुसपैठ के मामलों में गाइड और लॉजिस्टिक सपोर्ट के रूप में इस्तेमाल करना चाहता था। इस मामले में लगभग 11 संदिग्ध हैं, जिनमें जम्मू की एक महिला भी शामिल है। उसने ये बात स्वीकर कर ली है कि उसकी कासिम से मुलाकात हुई थी। साथ ही लश्कर की ओर से उसे पैसे भी दिए गए थे।

    कश्मीर: बारामुला में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला, 6 नागरिक घायल

    एसएसपी रश्मि ने बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उसमें एक सरकारी कर्मचारी, मजदूर और दुकानदार शामिल है। उनके कई बैंक खातों को भी वेरिफाई किया गया और कुछ बेनामी लेनदेन की बात सामने आई है। जल्द ही इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां भी हो सकती है। वहीं गिरफ्तार हुए सभी आरोपी पूर्व आतंकियों के परिवार को लालच देकर उनका इस्तेमाल करना चाहते थे। अपने आकाओं से बात करने के लिए ये आतंकी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते थे।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Lashkar-e-Taiba 3 terrorist arrested in Reasi jammu kashmir
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X