• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल में भारी बारिश के बीच इडुक्की जिले में भूस्खलन, 9 लोगों की मौत, 57 लापता

|

तिरुवनंतपुरम। केरल राज्य के इडुक्की जिले में भूस्खलन आने की खबर आई है। जिसके चलते अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं कई लोगों को बचा लिया गया है। ये भूस्खलन जिले के राजमला इलाके में हुआ है। यहां भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है। यहां अब भी 57 लोग लापता बताए जा रहे हैं। इससे पहले जिला एसपी ने कहा था कि भूस्खलन ऐसे स्थान पर हुआ है, जहां चाय बगान के श्रमिक रहते हैं।

39 साल की वह रहस्यमयी महिला जिसकी काली करतूतों से हिल रही है मुख्यमंत्री की कुर्सी

    Kerala Flood: Idukki Landslide में 7 की मौत, CM P Vijayan ने वायुसेना से मांगी मदद | वनइंडिया हिंदी

    kerala, kerala rains, landslide, rajamala area, weather, weather news, kerala weather, kerala cm pinarayi vijayan, pinarayi vijayan, idukki district, केरल, भूस्खलन, केरल बारिश, इडुक्की जिला, केरल इडुक्की जिला, केरल मौसम, केरल के सीएम पिनरई विजयन

    वहीं राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि इडुक्की के राजमला इलाके में भूस्खलन के पीड़ितों को बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस, अग्निक्षमन, वन और राजस्व विभाग के अधिकारियों से राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने को कहा गया है।

    जानकारी के मुताबिक इस इलाके में बीते तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक इडुक्की जिले में भूस्खलन शुक्रवार की सुबह आया है। जिसके चलते इलाके के लोगों का एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाना भी मुश्किल हो गया है। बचाव कर्मियों को भी यहां तक पहुंचने में काफी दिक्कतें आई हैं, क्योंकि कई अन्य सड़कों पर बाढ़ का पानी भरा हुआ है। मामले में केरल के राजस्व मंत्री ई चंद्रशेखरन का कहना है कि 'हालात काफी गंभीर हैं।'

    केरल के मुख्यमंत्री ने बचाव अभियान के लिए भारतीय वायु सेना से सहायता का अनुरोध किया है। केरल के मंत्री एम एम मणि का कहना है कि भूस्खलन स्थल से अब तक कई शव बरामद किए गए हैं। बचाव अभियान जारी है। मैं इडुक्की जाऊंगा।

    भारी बारिश से कर्नाटक में बाढ़ जैसे हालात,अलुवा का शिव मंदिर पानी में डूबा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    landslide in Idukki district rajamala area of kerala many people died many stranded
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X