• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल के इडुक्की में भूस्खलन, सीएम ने रेस्क्यू के लिए वायुसेना से मांगी मदद

|

नई दिल्ली। केरल राज्य के इडुक्की जिले में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खल से नौ लोगों की जान चली गई है और 57 लोग अभी लापता हैं। अभी काफी लोगों के यहां फंसे होने की आशंका है। भूस्खलन जिले के राजमला इलाके में हुआ है। यहां की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने वायुसेना से मदद मांगी है। सीएम कार्याल की ओर से बताया गया है कि वायुसेना से रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए हेलीकॉप्टर सुविधा देने को कहा गया है। बहुत जल्दी ही हेलीकॉप्टर पहुंचने की उम्मीद भी है।

    Kerala Flood: Idukki Landslide में 7 की मौत, CM P Vijayan ने वायुसेना से मांगी मदद | वनइंडिया हिंदी

    fe

    केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने जानकारी दी है कि एक मेडिकल टीम और 15 एंबुलेंस इडुक्की के लिए भेज दी गई हैं। हालात का जायजा लिया जा रहा है, जरूरत पड़ी तो और टीमें भेजी जाएंगी। सभी अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है। वन अधिकारी और अन्य आपातकालीन सेवा के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं मौसम विभाग ने बारिश से अभी कोई राहत ना मिलने की बात कही है। मौसम विभाग ने इडुक्की, वायनाड, मल्लपुरम में 11 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान जाहिर करत हुए रेड अलर्ट जारी किया है।

    केरल सरकार में मंत्री ई. चंद्रशेखरन ने बताया है कि चार लेबर कैंप में 82 लोग रहते थे। अभी तक नहीं पता है कि जिस वक्त भूस्खलन हुआ तो कितने लोग वहां थे। उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ अभी तक नहीं पहुंच पाई है। वहीं फंसे लोगों को एयरलिफ्ट करना भी फिलहाल संभव नहीं है क्योंकि मौसम बहुत खराब है।

    इडुक्की और आसपास भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है। इडुक्की एसपी का कहना है कि भूस्खलन ऐसे स्थान पर हुआ है, जहां चाय बगान के श्रमिक रहते हैं। हमें फंसे हुए लोगों की सटीक संख्या तो नहीं पता लेकिन इतना कह सकते हैं कि यहां कम से कम तीन परिवार फंसे हुए हैं। अधिकारियों का कहना है कि जिले के राजमला इलाके में जहां भूस्खलन हुआ है, जिस तक पहुंचना मुश्किल है।

    ये भी पढ़ें- केरल में भारी बारिश के बीच इडुक्की जिले में भूस्खलन, 5 लोगों की मौत, 10 को बचाया गया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    landslide in idukki district rajamala of kerala CM Office has contacted Air Force to provide helicopter services
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X