• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लखीमपुर खीरी: योगेंद्र यादव ने नहीं मांगी माफी, संयुक्त किसान मोर्चा ने किया सस्पेंड

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन में शामिल योगेंद्र यादव पर बड़ा एक्शन लेते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने एक महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। योगेंद्र यादव के खिलाफ यह कार्रवाई लखीमपुर खीरी घटना मामले में की गई है, उन्होंने मृतक बीजेपी कार्यकर्ता के परिवार वालों से मुलाकात की थी। इसके बाद से ही योगेंद्र यादव को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। योगेंद्र यादव ने एक ट्वीट कर बताया था कि उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ता के परिवार से मुलाकात की।

    Kisan Andolan: Yogendra Yadav के खिलाफ Sanyukt Kisan Morcha का एक्शन, किया सस्पेंड | वनइंडिया हिंदी
    sanyukt Kisan Morcha suspended Lakhimpur Kheri Yogendra Yadav for a month

    12 अक्टूबर को किए गए ट्वीट में मुलाकत की फोटो पोस्ट करते हुए योगेंद्र यादव ने कैप्शन में लिखा, 'शहीद किसान श्रद्धांजलि सभा से वापिसी में बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर गए। परिवार ने हम पर गुस्सा नही किया। बस दुखी मन से सवाल पूछे: क्या हम किसान नहीं? हमारे बेटे का क्या कसूर था? आपके साथी ने एक्शन रिएक्शन वाली बात क्यों कही? उनके सवाल कान में गूंज रहे हैं!' बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा में बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद योगेंद्र यादव शुभम मिश्रा के परिवार से मिलने पहुंचे और बीजेपी कार्यकर्ता के निधन पर शोक जताया।

    यह भी पढ़ें: आंधी-बारिश से धान की फसल बर्बाद, किसान बोले- मेहनत पर पानी फिरा, सरसों की बुवाई भी प्रभावित

    इस मुलाकात के बाद से ही योगेंद्र यादव के खिलाफ एक्शन लिए जाने की चर्चा हो रही थी, इस बीच गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने एक इंटरनल मीटिंग कर उन्हों निलंबित करने का फैसला लिया। अभी के लिए योगेंद्र यादव को 1 महीने के लिए एसकेएम से सस्पेंड किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक योगेंद्र यादव को माफी मांगने का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने अपने फैसले को सही ठहराते हुए इससे इनकार कर दिया जिसके बाद उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई। मालूम हो कि लखीमपुर खीरी घटना में चार किसानों समेत एक पत्रकार की मौत हो गई थी। वहीं तीन बीजेपी कार्यकर्ता भी अपनी जान से हाथ गंवा बैठे थे।

    English summary
    sanyukt Kisan Morcha suspended Lakhimpur Kheri Yogendra Yadav for a month
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X