• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए आज रात क्या फैसला लेंगे कुमार विश्वास?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। क्या आप नेता कुमार विश्वास पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं? ये सवाल कुमार विश्वास के उस बयान के बाद उठे हैं जिसमें उन्होंने कहा कि आज रात सोच कर मैं बड़ा फैसला लूंगा। आम आदमी पार्टी में जारी घमासान के बीच कुमार विश्वास ने जिस तरह से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी बात रखी वो बेहद चौंकाने वाला था।

कुमार विश्वास ने पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा

कुमार विश्वास ने कहा कि मैं पार्टी की गलती पर चुप नहीं रहूंगा। मैं किसी से माफी भी नहीं मांगूंगा। मुझे न पार्टी का अध्यक्ष बनना है, न मुझे सीएम बनना है और न ही डिप्टी सीएम बनना है। मुझे किसी भी पद की लालसा नहीं है। आखिर कुमार विश्वास के इस बयान के क्या मायने निकाले जाएं? क्या वाकई पार्टी में दूरियां काफी बढ़ चुकी हैं? आखिर आज रात कुमार विश्वास क्या फैसला ले सकते हैं...

कुमार विश्वास के बयान का क्या होगा असर?

कुमार विश्वास के बयान का क्या होगा असर?

कुमार विश्वास ने जिस तरह से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी बात रखी है इससे साफ है कि वो अपनी बात किसी भी प्लेटफॉर्म पर रखेंगे। जिस तरह से कुमार विश्वास का रुख नजर आ रहा है उससे लग यही रहा है कि आने वाले वक्त में कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कुछ ऐसे बयान देंगे जिससे पार्टी उन पर कार्रवाई के लिए मजबूर हो जाए। इसकी प्रतिक्रिया भी तुरंत ही देखने को मिल गई जब आप नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, कुमार विश्वास के बयान के बाद सामने आए। उन्होंने कहा कि कुमार विश्वास को मीडिया के सामने आकर अपनी बात नहीं रख के, पार्टी के सामने मुद्दे को उठाना चाहिए था। इससे साफ है कि पार्टी को उनका इस तरह से बयानबाजी करना पसंद नहीं आया।

क्या पार्टी करेगी कुमार विश्वास पर कार्रवाई?

क्या पार्टी करेगी कुमार विश्वास पर कार्रवाई?

कुमार विश्वास जिस तरह से पार्टी से अलग सबके सामने अपनी बात रख रहे हैं उसमें उनकी कोशिश यही है कि पार्टी खुद उन पर कार्रवाई करे। उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने को मजबूर हो जाए। जिससे कुमार विश्वास कह सकें कि उन्हें सच बोलने की सजा दी गई। वो खुद पार्टी नहीं छोड़ना चाहते थे। इसी के साथ उनके किसी और पार्टी में जाने को लेकर भी रास्ता साफ हो जाएगा।

क्या आम आदमी पार्टी से अलग हो जाएंगे कुमार विश्वास?

क्या आम आदमी पार्टी से अलग हो जाएंगे कुमार विश्वास?

कुमार विश्वास ने जिस तरह से रातभर सोचने के बाद बड़ा फैसला लेने की बात कही है इसके पीछे जो वजहें सामने आ रही हैं उसमें खास यही है कि आम आदमी पार्टी में कुमार विश्वास को कुछ ज्यादा हासिल नहीं हुआ। न तो उन्हें सरकार में कोई अहम पद दिया गया और न ही संगठन में उस स्तर की आजादी दी गई जो केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को दी गई।

राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने का उठा चुके हैं मुद्दा

राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने का उठा चुके हैं मुद्दा

कुमार विश्वास की नाराजगी पार्टी के उस फैसले को लेकर भी थी जिसमें उन्हें राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव में उतारा गया। उस चुनाव के दौरान पार्टी नेतृत्व की तरफ से पर्याप्त सहयोग नहीं किए जाने का आरोप कुमार विश्वास पहले ही दबी जुबान से पार्टी पर लगा चुके हैं। इसके साथ-साथ उन्होंने कई मोर्चों पर सरकार की आलोचना भी की है। ताजा विवाद भी इसीलिए सामने आया क्योंकि उन्होंने पार्टी की आलोचना की।

क्या बीजेपी में जाएंगे कुमार विश्वास?

क्या बीजेपी में जाएंगे कुमार विश्वास?

जिस तरह से कुमार विश्वास ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला है और पार्टी के भी रुख से लग रहा है कि वो कुमार विश्वास को मनाने की योजना नहीं बना रही। ऐसे में उनके आम आदमी पार्टी से अलगाव के आसार नजर आ रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो कुमार विश्वास की राष्ट्रवादी छवि उनके बीजेपी में जाने की राहें खोल सकती हैं। उनका राष्ट्रवादी अंदाज बीजेपी के मनमाफिक ही है। अच्छा वक्ता होने का भी उन्हें फायदा मिल सकता है। इसलिए भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए कुमार विश्वास अब केजरीवाल के साथ रहने का अब और इंतजार नहीं करेंगे।

यहां से शुरू हुआ था पूरा विवाद

यहां से शुरू हुआ था पूरा विवाद

पूरा विवाद तब शुरू हुआ जब कुमार विश्वास ने 'वी द नेशन' के नाम से एक वीडियो शेयर किया। इसके बाद आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने कुमार विश्वास पर बीजेपी और आरएसएस का एजेंट होने का आरोप लगाया था। बाद में आप विधायक अमानतुल्लाह खान के बयान पर पार्टी पीएसी नाराजगी जाहिर की। जिसके बाद अमानतुल्लाह खान ने पीएसी से इस्तीफा दे दिया। इस दौरान आप नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि कुमार विश्वास से अरविंद केजरीवाल नाराज हैं और उनकी बयानबाजी से पार्टी का नुकसान हो रहा है। इसी मुद्दे पर कुमार विश्वास सामने आए। उन्होंने कहा कि वो पार्टी की गलतियों पर चुप नहीं रहेंगे।

<strong>इसे भी पढ़ें:- केजरीवाल पर अब नहीं रहा कुमार को विश्वास, आज रात लेंगे फैसला</strong>इसे भी पढ़ें:- केजरीवाल पर अब नहीं रहा कुमार को विश्वास, आज रात लेंगे फैसला

{promotion-urls}

English summary
kumar vishwas says he take big decision tonight, what will be the decision may take?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X