• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Sushant Case: एसपी सिटी के 'जबरन' क्वारंटाइन से कुमार विश्वास नाराज, बोले- राजमहल की दीवारों से रिश्ता है...

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी उलझती जा रही है। इस केस की जांच डेढ़ महीने से भी ज्यादा वक्त से मुंबई पुलिस कर रही है लेकिन पुलिस के हाथ अब भी खाली है। जिसके बाद सुशांत के परिवार ने पटना में एफआईआर दर्ज करवाई है। उन्होंने रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य लोगों पर सुशांत को सुसाइड के लिए उकसाने और धोखाधड़ी करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इस मामले की जांच के लिए पटना से पुलिस की एक टीम मुंबई आई है और कुछ दिनों में कई बड़े खुलासे कर दिए हैं। इस बीच पटना पुलिस की टीम को लीड करने के लिए आए एसपी विनय तिवारी को 'जबरन' क्वारंटाइन कर लिया गया है।

    Sushant Singh Case: पटना के एसपी को जबरन क्वारनटीन करने पर भड़के Kumar Vishwas | वनइंडिया हिंदी
    कुमार विश्वास क्या बोले?

    कुमार विश्वास क्या बोले?

    मुंबई पुलिस की जांच सवालों के घेरे में है और उसपर आरोप लग रहे हैं कि वह बिहार से आई पुलिस टीम का जांच में सहयोग नहीं कर रही है। अब एसपी विनय तिवारी को क्वारंटाइन किए जाने के बाद पुलिस पर फिर सवाल खड़े हो रहे हैं। इसे लेकर कुमार विश्वास ने आपत्ति जताई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है, 'मौन यही बतलाता है इन निर्वाचित सरकारों का,राजमहल की दीवारों से रिश्ता है हत्यारों का!' कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर लोग खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

    लोगों का क्या कहना है?

    लोगों का क्या कहना है?

    कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर एक यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'जिस हवाई जहाज से विनय तिवारी मुंबई गए, क्या उस हवाई जहाज के सभी यात्रियों को क्वारंटाइन किया गया है?' एक अन्य यूजर ने कहा, 'पहले से जो बिहार पुलिस के स्टाफ मुंबई में हैं उनको भी क्वारंटाइन नहीं किया गया तो अब इन्हें क्यों।' एक यूजर ने कहा, 'क्वारंटाइन के नाम पर बिहार पुलिस के अधिकारियों को लगभग हाउस अरेस्ट किया जा रहा है! आखिरकार क्यों? ऐसा क्या डर है? किसे बचाना है? क्यों CBI जांच से डर लग रहा है ?' वहीं एक यूजर लिखता है, 'रिश्ता तो है अटूट इनका क्योंकि बिना रिश्तेदारी के कुछ नहीं चलता यहां पर, सबूत मिटाने के लिए एसपी को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया ताकि सारे सबूत मिटाए जा सकें अजीब विडंबना है।'

    बिहार पुलिस ने क्या कहा?

    बिहार पुलिस ने क्या कहा?

    बिहार पुलिस के अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि चार सदस्यीय टीम को जांच के लिए मुंबई भेजा गया था। टीम ने कई साक्ष्य जुटाए थे। जिसके सुपरविजन के लिए रविवार को पटना से एसपी विनय तिवारी को भेजा गया। बिहार पुलिस के मुताबिक बीएमसी ने उन्हें जबरन क्वारंटाइन कर लिया है। पटना एसपी विनय तिवारी रविवार दोपहर मुंबई पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि पटना पुलिस की एक टीम हफ्ते भर से मुंबई में जांच कर रही थी। अब दूसरा चरण सुपरविजन का है, जिस वजह से एक सीनियर अधिकारी की जरूरत थी। ऐसे में बिहार पुलिस ने उन्हें भेजा है। बिहार की टीम यहां पर जरूरी सबूतों को इकट्ठा कर रही है। साथ ही अन्य तथ्यों की भी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी कई दस्तावेज उन्हें नहीं मिले हैं, वो अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं।

    सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

    पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा कि पटना में दर्ज एफआईआर को मुंबई स्थानांतरित किया जाए। इस याचिका पर 5 अगस्त को सुनवाई होगी। बिहार सरकार और सुशांत के परिवार ने भी सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है। सुशांत के परिवार की ओर से हायर किए गए वकील विकास सिंह ने रिया चक्रवर्ती की याचिका को लेकर कहा है कि वह इसमें उठाए हर सवाल का जवाब कोर्ट में देंगे। ताकि सुशांत को आत्महत्या के लिए जिसने मजबूर किया है, वह कानून के हाथों पहुंच सके।

    रिया पर मोटी रकम एंठने का आरोप

    रिया पर मोटी रकम एंठने का आरोप

    सीनियर वकील विकास सिंह ने पीटीआई से बातचीत में कहा है, 'अगर वह (रिया) सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी तो उसे सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका दायर करनी थी। एफआईआर पटना में दर्ज हुई है, अब उसने सुप्रीम कोर्ट में स्टे और जांच मुंबई पुलिस को ट्रांसफर करने की मांग की है। इससे ज्यादा क्या सबूत चाहिए कि मुंबई पुलिस में ही कोई उसकी मदद कर रहा है।' रिया के ऊपर आरोप लगे हैं कि उसने सुशांत के बैंक अकाउंट से मोटी रकम अपने अकाउंट में ट्रांसफर की है। इसके साथ ही सुशांत की बहन ने भी अपने बयान में कहा है कि रिया सुशांत को परिवार से बात नहीं करने देती थी और उनके घर में काला जादू करवाती थी।

    'रिया चक्रवर्ती दुखी होने का नाटक कर रही है': फिल्म जलेबी की को-एक्ट्रेस ने किए कई खुलासे

    English summary
    kumar vishwas reaction on patna sp vinay tiwari quarantined in mumbai amid sushant case probe
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X