• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोझिकोड विमान हादसा: रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल 26 वॉलंटियर्स निकले कोरोना पॉजिटिव

|

नई दिल्ली: दो हफ्ते पहले केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर एक बड़ा विमान हादसा हुआ था। इस विमान में 190 यात्री सवार थे, जिसमें से 18 की मौत हुई थी, जबकि 100 से ज्यादा घायल हुए थे। घायल यात्रियों पर अब कोरोना से संक्रमित होने का खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल दो दर्जन से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसके पहले रेस्क्यू में शामिल कुछ कर्मचारी पॉजिटिव मिल थे।

एयर इंडिया

जानकारी के मुताबिक 7 अगस्त को हादसे के बाद आसपास के इलाके से बड़ी संख्या में वॉलंटियर्स मदद के लिए पहुंचे थे। उन्होंने घायलों को मलबे से निकालने और उन्हें अस्पताल पहुंचाने में मदद की थी। सूत्रों के मुताबिक उनमें से 26 वॉलंटियर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल जिला कलेक्टर के गोपालकृष्णन, SSP अब्दुल करीम समेत 21 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

अहमदाबाद के होटल से हत्थे चढ़ा छोटा शकील का शार्प शूटर कोरोना संक्रमित मिला, नेताओं को मारने आया था

कैसे हुआ हादसा?

आपको बता दें कि 8 अगस्त को वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुबई से 190 यात्रियों को लेकर केरल के कोझिकोड आ रहा था। इसी दौरान तेज बारिश की वजह से प्लेन रनवे से फिसल गया और आगे खाई में जा गिरा। जिसमें 18 लोगों की मौत हुई थी, इसमें विमान के दोनों पायलट भी शामिल थे। प्रारंभिक जांच में टेबल टॉप रनवे को हादसे की वजह बताई गई थी, क्योंकि यहां रनवे खत्म होते ही आगे करीब 30 फीट की खाई थी। हादसे के बाद एक मृत यात्री कोरोना पॉजिटिव निकला था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kozhikode plane crash: 26 Volunteers tested corona positive
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X