• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल से बड़ी खबर: अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी रहे पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा TMC में शामिल

|
Google Oneindia News

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव के ऐलान के पहले से ही जोड़-तोड़ की राजनीति जारी थी। पिछले साल ममता सरकार के करीबी रहे सुवेंदु अधिकारी ने बीजेपी का दामन थाम लिया, जिसके बाद से टीएमसी को झटके पर झटका लग रहा। हालांकि अब पार्टी को एक बड़ी कामयाबी मिली है, जहां पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने टीएमसी ज्वाइन कर ली है। यशवंत अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी थे। साथ ही उनकी सरकार में केंद्रीय मंत्री के तौर पर लंबे वक्त तक काम किया था।

बंगाल
    Bengal Election 2021: पूर्व बीजेपी नेता Yashwant Sinha ने ज्वाइन की TMC | वनइंडिया हिंदी

    1960 के दशक में यशवंत सिन्हा ने बतौर IAS प्रशासनिक सेवा शुरू की। इसके बाद 1984 में उन्होंने नौकरी से इस्तीफा देकर राजनीति में कदम रखा। फिर अटल बिहारी सरकार में बतौर वित्त और विदेश मंत्री सेवा दी। वहीं जब से नरेंद्र मोदी की सरकार आई, तब से वो अपनी ही पार्टी पर निशाना साधने लगे। कई बार सार्वजनिक मंच से उन्होंने मोदी और अमित शाह की आलोचन की। करीब तीन साल पहले उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा देते हुए राजनीति से संन्यास की घोषणा की। उस दौरान उन्होंने कहा था कि भविष्य में वो किसी भी पद के लिए दावेदारी नहीं करेंगे।

    हाल ही में खबर आई थी कि वो बंगाल चुनाव के दौरान टीएमसी का साथ दे सकते हैं। इसी क्रम में शनिवार को वो कोलकाता स्थित टीएमसी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उनका जोरदार स्वागत हुआ। साथ ही उन्होंने पार्टी की सदस्यता ले ली। अब आगामी चुनाव के लिए वो बंगाल में टीएमसी का प्रचार करेंगे। हालांकि जशवंत सिन्हा के बेटे जयंत अभी भी बीजेपी से सांसद हैं। उन्होंने मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वित्त राज्यमंत्री के रूप में भी काम किया था।

    पश्चिम बंगाल का चुनाव अपने दम पर लड़ेगी बीएसपी, Mayawati ने ममता पर हुए हमले को बताया दुर्भाग्यपूर्णपश्चिम बंगाल का चुनाव अपने दम पर लड़ेगी बीएसपी, Mayawati ने ममता पर हुए हमले को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

    बीजेपी को लेकर कही ये बात
    वहीं टीएमसी कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए यशवंत ने कहा कि अटल जी के समय में बीजेपी सर्वसम्मति में विश्वास करती थी लेकिन आज की सरकार कुचलने और जीतने में विश्वास करती है। अकालियों, बीजद ने बीजेपी छोड़ दी है। आज बीजेपी के साथ कौन खड़ा है? उन्होंने कहा कि जब नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हमला हुआ तो वो टिपिंग प्वाइंट था। उन्होंने उसी वक्त टीएमसी में शामिल होने और ममता का समर्थन करने का फैसला लिया।

    English summary
    Kolkata: Former BJP leader Yashwant Sinha joins Trinamool Congress Bengal elections
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X