• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

300 से ज्यादा धमकियां मिलने के बाद आयोजकों ने कोलकाता 'बीफ फेस्टिवल' किया रद्द

|

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आयोजित होने वाला बीफ फेस्टिवल रद्द हो गया है। आयोजकों ने 300 से ज्यादा धमकी मिलने के बाद कोलकाता 'बीफ फेस्टिवल' को रद्द किया। एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी कि आयोजकों ने सुरक्षा कारणों ये फैसला लिया है। इस फेस्टिवल का आयोजन 23 जून को मध्य कोलकाता के सूडर स्ट्रीट के एक कैफे में होना था।

धमकी के बाद कोलकाता 'बीफ फेस्टिवल' रद्द

धमकी के बाद कोलकाता 'बीफ फेस्टिवल' रद्द

'एक्सीडेंटल नोट' जो कि एक इवेंट कंपनी है और इस फेस्टिवल का आयोजन करा रही थी, उसने फेसबुक में पोस्ट में लिखा कि हम डरे हुए हैं क्योंकि चीजे हमारे हाथ में नहीं हैं। इन सब वजहों से हम कोलकाता 'बीफ फेस्टिवल' रद्द हो गया है। इवेंट मैनेजमेंट टीम ने एक फ़ेसबुक पोस्ट में लिखा कि उनकी टीम के सदस्यों में से एक सदस्य को कल 300 से अधिक कॉल आए। उनमें से बहुत से समर्थन दिखाने के लिए थे, लेकिन उनमें से बहुत से सीधे धमकी भरे थे।

'मुझे धमकी भरे कॉल आए'

'मुझे धमकी भरे कॉल आए'

इवेंट टीम के सदस्यों में से एक ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि मुझे लगातार फोन आ रहे हैं और मुझे अपने सोशल मीडिया अकाउंट को भी डिएक्टिवेट करना पड़ा है। मुझे राजस्थान, उत्तर प्रदेश और अन्य स्थानों से फोन आए। उन्होंने दोहराया कि इस इवेंट का राजनीति या धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। एक फेसबुक यूजर ने लिखा कि मैं एक धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति हूं। मेरी खाने की आदत ऐसा कहती है। मैंने कई बार पोर्क और बीफ एक साथ खाया था सिर्फ धर्मनिरपेक्षता बनाए रखने के लिए।

बंगाल में बीफ पर बैन नहीं

बंगाल में बीफ पर बैन नहीं

आयोजकों ने शुरुआत में सोचा कि लोकसभा चुनाव के बाद इसकी प्लानिंग करने से वो राजानीतिक तनाव से बच जाएंगे। लेकिव वो इससे नहीं बच पाए। फेसबुक पोस्ट में आगे लिखा गया कि हम उन सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं जो भाग लेने की योजना बना रहे थे। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में बीफ बेचना और खाना गैरकानूनी नहीं है। कोलकाता के कई रेस्ट्रॉन्ट के मेन्‍यू में बीफ मौजूद है। आयोजकों का कहना था कि इस फेस्टिवल का मकसद सिर्फ खाने के शौकीन लोगों को तरह-तरह के व्‍यंजन उपलब्‍ध कराना था। मेहमानों को हम बीफ बैक रिब्‍स, बीफ बॉल्‍गनीज पास्‍ता और बर्गर्स परोसना चाहते थे।

ये भी पढ़ें- बंगाल में ममता से निपटना मोदी के लिए बहुत बड़ी चुनौती है। जानिए क्यों?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kolkata beef festival cancelled after organisers gets threats calls
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X