• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'वूमेंस डे' पर आप भी बन सकती हैं वो लकी वूमेन, जानें कैसे

|

बेंगलुरु। हमेशा अपने निर्णयों से चौंकाने वाले देश के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के सोमवार की रात किए गए मैसेज ने सोशल मीडिया तहलका मचा दिया था। उन्‍होंने ट्ववीट किया था कि वो रविवार को सभी सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म छोड़ने की सोच रहे हैं। पीएम मोदी के इस ट्वीट का लोगों ने ये मतलब निकाला कि वे अब सोशल मीडिया अकाउंट को अलविदा कह रहे हैं।

modi

हालांकि इस ट्वीट को करने के 16 घंटे बाद सोशल मीडिया छोड़ने की अटकलों पर फुल स्‍टॉप लगाते हुए मोदी ने अपनी योजना का खुलासा किया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि महिला दिवस के मौके पर उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स की कमान महिलाओं के हाथों में होगी। आइए जानते हैं आखिरी वो महिलाएं कौन होगी और क्या आप वो लकी वूमेन बन सकती हैं? जानिए इसके लिए आपको क्या करना होगा ?

जिन महिलाओं का जीवन प्रेरणादायी होगा उन्‍हें मिलेगा ये मौका

जिन महिलाओं का जीवन प्रेरणादायी होगा उन्‍हें मिलेगा ये मौका

बता दें पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि आगामी 8 मार्च को महिला दिवस के दिन वो अपना सोशल मीडिया अकाउंट उन महिलाओं को संभालने दूंगा, जिनकी जिंदगी और काम से हमें प्रेरणा मिलती है। यानी कि उन्‍हीं महिलाओं को ये गोल्‍डन चांस मिलेगा जिन महिलाओं की जिंदगी और काम प्रेरणादायी होगा।

ऐसे बन सकती हैं आप भी वो लकी वूमेन

ऐसे बन सकती हैं आप भी वो लकी वूमेन

अगर आपको भी लगता हैं कि आपके जीवन और आपके द्वारा किया गया काम लोगों के लिए प्रेरणादायी है और लाखों लोगों में प्रेरणा का संचार करने में मदद मिलेगी। तो आप भी वो लकी वूमेन बन सकती हैं और महिला दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया अकाउंट की कमान संभाल सकती हैं। यदि आप ऐसी प्रेरक महिला हैं या ऐसी किसी प्रेरक महिलाओं को जानते भी हैं तो उनकी #SheInspiresUs हैशटैग का उपयोग करके ऐसी कहानियों को साझा करें।

#SheInspiresUs हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए भेजे मैसेज या विडियो

#SheInspiresUs हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए भेजे मैसेज या विडियो

पीएम मोदी ने स्‍वयं कहा कि आप #SheInspiresUs हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए ट्विटर, फेसबुक या फिर इंस्टाग्राम पर इसके बारे में बताएं । प्रधानमंत्री ने कहा है कि आप एक वीडियो भी बना सकते हैं और इस #SheInspiresUs हैशटैग के साथ यूट्यूब पर डाल सकते हैं। मोदी ने कहा कि ऐसी एंट्री में से कुछ चुनिंदा महिलाओं को महिला दिवस पर पीएम मोदी का सोशल मीडिया अकाउंट संभालने का मौका मिलेगा। पीएम ने बताया कि आप ऐसी महिलाओं के विचार और सोच को दुनिया को बताएं।

49 हजार बार रीट्वीट किया और #NoSir हो रहा था ट्रेंड

49 हजार बार रीट्वीट किया और #NoSir हो रहा था ट्रेंड

गौरतलब हैं कि सोमवार को पीएम मोदी के ट्वीट कर सोशल मीडिया में हलचल पैदा कर दी थी, उसमें उन्‍होंने लिखा था कि 'सोच रहा हूं कि इस रविवार को फेसबुक, ट्विटर, इंस्ट्राग्राम एवं यूट्यूब पर अपना सोशल मीडिया अकाउंट बंद कर दूं। पीएम मोदी के इस ट्वीट के बाद लोगों के कमेंट की बाढ़ आ गई। लोगों ने उनसे सोशल मीडिया न छोड़ने की अपील की। ट्विटर पर #NoSir ट्रेंड करने लगा। मोदी के इस ट्वीट को करीब 49 हजार बार रीट्वीट किया गया।

सोशल मीडिया के किंग हैं पीएम मोदी

सोशल मीडिया के किंग हैं पीएम मोदी

अगर आपको ये गोल्‍डन चांस मिलता हैं तो जान जाइए कि पीएम मोदी की गिनती दुनिया के उन शीर्ष नेताओं में होती है जो सोशल मीडिया किंग हैं। फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब हर प्लेटफॉर्म पर प्रधानमंत्री के फॉलोवर्स की संख्या करोड़ों में है, पीएम मोदी पर करोड़ों की तादात में लोग सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं। ट्विटर पर पीएम मोदी के 53.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं। जबकि फेसबुक पर 4 करोड़ 47 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा इंस्टग्राम पर उनके 35.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं और यू-ट्यूब पर पीएम मोदी के 4.5 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।

49 हजार बार रीट्वीट किया और #NoSir हो रहा था ट्रेंड

49 हजार बार रीट्वीट किया और #NoSir हो रहा था ट्रेंड

गौरतलब हैं कि सोमवार की रात पीएम मोदी के ट्वीट कर सोशल मीडिया में हलचल पैदा कर दी थी, उसमें उन्‍होंने लिखा था कि 'सोच रहा हूं कि इस रविवार को फेसबुक, ट्विटर, इंस्ट्राग्राम एवं यूट्यूब पर अपना सोशल मीडिया अकाउंट बंद कर दूं। पीएम मोदी के इस ट्वीट के बाद लोगों के कमेंट की बाढ़ आ गई। लोगों ने उनसे सोशल मीडिया न छोड़ने की अपील की। ट्विटर पर #NoSir ट्रेंड करने लगा। मोदी के इस ट्वीट को करीब 49 हजार बार रीट्वीट किया गया।

पीएम मोदी नहीं छोड़ेंगे सोशल मीडिया, लगा दिया इस बड़े कयास पर भी फुल स्टॉप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
know how you can manage to become Lucky Woman on March 8,PM Modi's Twitter, Facebook?
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X