• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए लता मंगेशकर, रोहित शेट्टी और बादशाह ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए कितने रुपए किए दान

|

मुंबई। कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश में करोनावायरस से संक्रमण से मरने वालों की तादात बढ़ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से मदद की अपील की थी। पीएम मोदी की अपील के बाद लोगों ने बढ़चढ़ कर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री केयर्स फंड के अलावा कोरोना को हराने के लिए बने अनेक संगठनों को डोनेशन दिया। उद्योग जगत के लोगों के साथ देश की जनता ने भी पीएम केयर्स फंड में दान दिया। वहीं फिल्मी दुनिया से जुड़ी हस्तियां कोरोना के खिलाफ जंग में दिल खोलकर दान दे रही हैं। अब इस मुहीम में देश की महान सिंगर लता मंगेशकर के अलावा बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक रोहित सेट्टी और मशहूर गायक बादशाह का नाम भी शामिल हो गया हैं। ये भी कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी जंग में शामिल हो गए हैं।

 लता मंगेशकर ने महाराष्ट्र सीएम फंड में दान किए 25 लाख रुपये

लता मंगेशकर ने महाराष्ट्र सीएम फंड में दान किए 25 लाख रुपये

सिंगर लता मंगेशकर ने महाराष्ट्र सीएम फंड में दान देने का ऐलान किया है। ये जानकारी उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए दी है। लता मंगेशकर ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर मराठी में एक ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कोष में 25 लाख रुपए दान कर रही हूं। मेरा सभी से विनम्र अनुरोध है कि हमें कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार की मदद करनी चाहिए। 25 लाख रुपये दान कर अपने कर्तव्य का निर्वहन किया हैं।

रोहित सेट्टी ने इनके लिए दान किए 50 लाख रुपये

रोहित सेट्टी ने इनके लिए दान किए 50 लाख रुपये

वहीं चेन्नई एक्सप्रेस समेत अन्‍य सुपर हिट फिल्मों के निर्माता रोहित शेट्टी ने इस महान उद्देश्‍य में आगे बढ़कर मनोरंजन व्यवसाय के दैनिक श्रमिकों के लिए फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) को 51 लाख रुपये का दान दिया। रोहित सेट्टी ने कोरोना वायरस के दौरान लॉकडाउन के कारण दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की मदद के लिए ये योगदान दिया है।

गायक और रैपर बादशाह ने पीएम केसर्स फंड में दान करते हुए की ये अपील

गायक और रैपर बादशाह ने पीएम केसर्स फंड में दान करते हुए की ये अपील

गायक और रैपर बादशाह ने भी पीएम केयर्स फंड में 25 लाख रुपये का योगदान दिया है उन्होंने कहा कि देश में जारी संकट के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने की दिशा में उनकी ओर से यह एक छोटा योगदान होगा। उन्होंने इंस्‍टाग्राम पर इस दान की जानकारी देते हुए एक तस्वीर को कैप्शन के साथ पोस्ट किया, जिसमें लिखा है हमारा देश और पूरी दुनिया एक अभूतपूर्व स्वास्थ्य संकट का सामना कर रही है। भारत एक बहुत मजबूत लड़ाई लड़ रहा है, लेकिन इसे आपकी जरूरत है। सबसे छोटा योगदान मायने रखता है। "समय आ गया है, किसी भी तरह से आप जो मदद कर सकते हैं वो करें। मैंने अपना थोड़ा योगदाना दिया और आप भी अपना योगदान दें। यह एकजुट होने और निस्वार्थ रूप से लड़ने का समय है। जय हिंद । इतना ही नहीं उन्‍होंने अपना पोस्ट में पीएम मोदी को भी टैग किया।

पहले ही बॉलीवुड की ये हस्तियां कर चुकी हैं दान

पहले ही बॉलीवुड की ये हस्तियां कर चुकी हैं दान

बता दें कि लता मंगेशकर के अलावा अक्षय कुमार, कार्तिक आर्यन, सारा अली खान, अनुष्का शर्मा, कटरीना कैफ, विक्की कौशल समेत कई सेलेब्स पीएम फंड में या और भी कई फंड्स में दान कर चुके हैं। सारा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके बताया है कि वो पीएम केयर्स और सीएम फंड के लिए दान कर रही हैं। हालांकि सारा ने राशि का खुलासा नहीं किया है। सारा ने लिखा है कि मैं पीएम केयर्स और सीएम रिलीफ़ फंड के लिए योगदान दे रही हूं। मैं सभी से गुज़ारिश कर रही हूं कि अपने स्तर से मदद करें। हरेक मदद मायने रखती है और एकजुटता ही इस महामारी से लड़ने की हमारी एकमात्र उम्मीद है।

विक्की कौशल ने एक करोड़ दान करते हुए कहीं ये इमोशनल बात

विक्की कौशल ने एक करोड़ दान करते हुए कहीं ये इमोशनल बात

उधर, विक्की कौशल ने पीएम और सीएम रिलीफ़ फंड को एक करोड़ का योगदान देने का वचन दिया है। विक्की ने लिखा कि मैं ख़ुशक़िस्तम हूं कि अपने परिवार के साथ आरामदायक माहौल में बैठा हूं, लेकिन बहुत से ऐसे लोग हैं, जो इतने क़िस्मत वाले नहीं हैं। आपदा के इस वक़्त में मैं पीएम केयर्स और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये दान करने का वचन देता हूं। हम सब इसमें साथ हैं और साथ ही जीतेंगे। आइए एक स्वस्थ और दमदार भविष्य के लिए अपना सहयोग दें।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए बुजुर्गों का कैसे रखें ख्याल, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया ये परामर्श

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Know how much money Lata Mangeshkar, Rohit Shetty and Badshah donated for the war against Corona
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X