• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Big News: किरण बेदी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से हटाया गया, टी सुंदरराजन को मिली नई जिम्मेदारी

|

नई दिल्ली। Kiran Bedi removed as the Lieutenant Governor of Puducherry. पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार और उपराज्यपाल के बीच लंबे समय से चले आ रहे टकरार के बाद मंगलवार को किरण बेदी को उपराज्यपाल के पद से हटा दिया गया। किरण बेदी को एलजी के पद से हटाए जाने के बाद तेलंगाना के राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन को पुडुचेरी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

 Dr. Kiran Bedi removed as the Lieutenant Governor of Puducherry

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किरण बेद को पुडुचरी के उपराज्यपाल के पद से हटा दिया। वहीं तेलंगाना के राज्यपाल तो पुडुचेरी के उपराज्यपाल क अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी दी। आपको बता दें कि 29 मई 2016 को किरण बेदी को पुडुचेरी का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया था, लेकिन प्रदेश सरकार और उनके बीच लगातार टकरार जारी रहा। प्रदेश के मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी लगातार उपराज्यपाल पर हमले करते रहे। उन्होंने किरण बेदी पर तुगलक दरबार चलाने का भी आरोप लगाया और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपकर उन्हें किरण बेदी को वापस बुलाने का आग्रह भी किया।

उन्होंने उपराज्यपाल पर आरोप लगाया था कि वो सरकार के प्रस्तावों के क्रियान्वयन में मुश्किल पैदा कर रही है। वहीं पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार के एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है। इस साल ही केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है। चुनाव से पहले उपराज्यपाल को पद से हटाने का अहम फैसला लिया गया।

अठावले बोले- 'हम दो हमारे दो' करना है तो राहुल गांधी को शादी करनी चाहिए, वो भी दलित लड़की से

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dr. Kiran Bedi removed as the Lieutenant Governor of Puducherry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X