• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Kerala Vidhan Sabha Result: भाजपा ने बनाया था सीएम पद का उम्मीदवार, मेट्रोमेन ई-श्रीधरन हारे चुनाव

|

तिरुवनंतपुरम, 2 मई। जानलेवा कोरोना वायरस महामारी के बीच हुए केरल विधानसभा चुनाव के परिणाम की घोषणा आज हो जाएगी। काउंटिंग सेंटर पर 140 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान की काउंटिंग जारी है। सुबह 8 बजे शुरू हुई वोटों की गिनती के अब नतीजे सामने आने लगे हैं, प्रदेश में एक बार फिर लेफ्ट गठबंधन सत्ता में वापसी करता दिख रहा है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए केरल की पलक्कड़ सीट से बुरे संकेत नजर आ रहे हैं, एक समय पार्टी के उम्मीदवार और मेट्रो मैन कहे जाने वाले ई श्रीधरन को हार का स्वाद चखना पड़ा है। उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार सैफी परंबिल ने भारी मतों से शिकस्त दी।

Kerala Vidhan Sabha Election Palakkad chunav Results 2021

मेट्रो मैन ई श्रीधरन फिलहाल 34621 मतों से पलक्कड विधानसभा सीट पर ट्रेंड कर रहे थे लेकिन उन्हें पछाड़ अब कांग्रेस उम्मीदवार सैफी परंबिल पहले नंबर पर पहुंच गए है। जैसे-जैसे समय बीतता गया वैसे-वैसे पलक्कड़ विधानसभा सीट बीजेपी के हाथ से निकलती चली गई। चुनाव आयोग ने नतीजों का ऐलान करते हुए पलक्कड विधानसभा से सैफी परंबिल को वियजी घोषित किया है। बता दें कि ई श्रीधरन ने चुनाव की उम्र 80 वर्ष से अधिक है लेकिन 75 साल से अधिक आयु के नेताओँ को सक्रिय राजनीति से दूर रखने की वकालत करने वाली भाजपा ने श्रीधरन को पलक्कड से उम्मीदवार बनाया है। गौरतलब है कि आ रहे रुझान कभी भी बदल सकते हैं, केरल की कुल 140 विधानसभा सीटों पर बहुमत के लिए 71 सीटों पर जीत हासिल करना होगा।

Palakkad

यह भी पढ़ें: केरल में RT-PCR टेस्ट के दामों में हुई कटौती, अब 1700 की जगह 500 रुपए में टेस्ट करेंगी प्राइवेट लैब

स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा को जनता ने दिया इनाम
कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्कसिस्ट) की उम्मीदवार और केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा मत्तनूर विधानसभा सीट पर लगभग 60 हजार वोटों से जीत दर्ज की है। इस सीट पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार इलिक्कल अगस्त्य और केरल सोशलिस्ट पार्टी (बोल्शेविक) के उम्मीदवार बीजू एलक्कुजी करारा शिकस्त दी। केके शैलजा ने पिछले साल केरल में कोरोना महामारी के प्रबंधन को लेकर काफी काम किया था। उसी का परिणाम है कि आज वह भारी मतों से विजयी हई हैं।

English summary
Kerala Vidhan Sabha Election Palakkad chunav Results 2021
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X