VIDEO: बीच सड़क पर मुस्लिम लड़कियों ने किया बुर्के में डांस तो सोशल मीडिया पर हो गई ट्रोल

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

मलल्लपुर। हिजाब पहने तीन मुस्लिम लड़कियों के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। ये वीडियो केरल के मलप्पुरम का हैं, जहां एड्स के खिलाफ जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से तीन मुस्लिम लड़कियों ने बुर्के में डांस किया। हालांकि ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में वीडियो में दिख रही लड़कियों को जमकर ट्रोल किया गया। बता दें कि मलप्पुरम के स्वास्थ्य विभाग की ओर से एड्स जागरुकता अभियान का आयोजन किया था। इसी कार्यक्रम के दौरान हिजाब पहनी तीन लड़कियों ने रोड पर फ्लेश डांस करना शुरू कर दिया था, जिसका वीडियो बनाी कर किसी ने सोशल पर वायरल कर दिया था। तीनों लड़कियां मल्लापुरम के डेंटल कॉलेज की छात्राएं हैं।

 kerala three college students dancing in public video viral

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि तीन स्टूडेंट बुर्का और जींस पहनकर मलयालम गीत में डांस कर रही हैं। इसके बाद यह वीडियो फेसबुक और वॉट्सऐप पर तेजी से वायरल हो गया। कुछ लोगों ने लड़कियों की भीड़ में नाचने पर जमकर आलोचना की और इसे धार्मिक विचारधारा के खिलाफ बताया। इस वीडियो को शेयर करते हुए लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है। वीडियो को शेयर करते हुए लोग लिख रहे हैं कि जींस और बुर्का पहनकर सरेआम नाचना इस्लाम के खिलाफ है। वहीं बहुत से लोग ये भी लिख रहे हैं कि इस तरीके से पब्लिक में नाचकर पता नहीं कौन सी जागरुकता फैलाना चाह रही हैं ये लड़कियां।

हालांकि, वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर दो धड़े बन गए हैं। कुछ लोगों ने इन्हें भला-बुरा कहा तो बहुत से लोगों ने इन लड़कियों का सपोर्ट भी किया। सोशल मीडिया एक्टिविस्ट और मेडिकल ऑफिसर डॉ. शिमना अजीज फेसबुक पर लिखती हैं, लड़कियों को आजादी से वंचित रखने की बात करने वालों के पीछे अल्पसंख्यकों का एक छोटा तबका ही है। वह आगे लिखती हैं, यह दुर्भाग्यवश है कि लोगों का एक हिस्सा महिलाओं को 'वस्तु' की तरह देखता है और उन्हें यह समझना चाहिए कि सार्वजनिक रूप से लड़कियों को अपशब्द कहना भी धार्मिक विचारधारा के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें- तेज प्रताप की दुल्हनियां ढूंढने को सुशील मोदी ने रखी ये तीन शर्तें, जानें क्या?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala three college students dancing in public video viral
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.