• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल में 50 हजार के करीब पहुंचा कोरोना का दैनिक आंकड़ा, रविवार को रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम, जनवरी 20। कोरोना महामारी की तीसरी लहर में केरल राज्य एकबार फिर से केंद्र सरकार के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। दरअसल, गुरुवार को केरल में कोरोना का अब तक का उच्चतम दैनिक आंकड़ा सामने आया, जिसने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। केरल में पिछले 24 घंटे के अंदर 46,387 नए केस सामने आए हैं और 32 मरीजों की मौत संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे में हुई है। चिंता वाली बात ये है कि केरल में पॉजिटिविटी रेट 40.21 प्रतिशत तक पहुंच गया है। फीसदी को भी पार कर गया है।

Corona update in Kerala

इन जिलों में सबसे ज्यादा केस

केरल में सबसे अधिक मामले राजधानी तिरुवनंतपुरम से सामने आए हैं। यहां 9720 नए केस मिले हैं। इसके एर्नाकुलम में 3002, कोझीकोड में 4016, त्रिशूर में 3267 कोट्टयम और कोल्लम में 3,091 नए मरीज सामने आए हैं। केरल में एक्टिव केस की संख्या 1,99,041 तक जा पहुंची है। इनमें से केवल 3 प्रतिशत ही अस्पताल में भर्ती हैं। राज्य में अभी तक 51501 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।

अगले दो रविवार केरल में रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन

केरल में बढ़ते कोरोना के कहर के बीच राज्य सरकार ने अगले दो रविवार (23 जनवरी और 30 जनवरी) को संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। सरकार के इस आदेश के बाद अगले दोनों रविवार को केरल में सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही कार्य करने और बाहर आने-जाने की अनुमति होगी।

क्या-क्या रहेगा बंद

- केरल में अगले दोनों रविवार मॉल, थिएटर, स्कूल-कॉलेज, मार्केट, धार्मिक संस्थान इत्यादि बंद रहेंगे.

- स्कूल कॉलेजों की कक्षाएं ऑनलाइन होंगी। शुक्रवार से ही स्कूलों में कक्षाएं नहीं लगेंगी।

- प्रत्येक जिला प्रशासन मामलों की संख्या के आधार पर नए प्रतिबंधों पर निर्णय ले सकता है। धार्मिक समारोह ऑनलाइन आयोजित किए जा सकते हैं। थिएटर और बार पर प्रतिबंध संबंधित जिला कलेक्टरों द्वारा तय किया जा सकता है।

- तिरुवनंतपुरम, वायनाड, पलक्कड़, इडुक्की और पठानमथिट्टा जिलों में सार्वजनिक सभाओं पर प्रतिबंध सहित बड़े प्रतिबंध लगाने की संभावना है। एर्नाकुलम, अलाप्पुझा और कोल्लम में केवल 50 लोगों की उपस्थिति के साथ सार्वजनिक सभाएं की जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Corona Report: तीसरी लहर में दिल्ली में आज सबसे ज्यादा मौतें, मुंबई में घटे केसये भी पढ़ें: Corona Report: तीसरी लहर में दिल्ली में आज सबसे ज्यादा मौतें, मुंबई में घटे केस

Comments
English summary
Kerala report 46387 news covid cases, state govt imposed lockdown on Sundays
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X