• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल के ऊर्जा मंत्री एमएम मणि और उच्च शिक्षा मंत्री केटी को हुआ कोरोना

|

नई दिल्‍ली। कोरोन महामारी का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। कोरोना की चपेट में अब तक कई बड़े नेता भी आ चुके हैं। बुधवार को केरल के ऊर्जा मंत्री एमएम मणि भी कोरोना का शिकार हो गए। वहीं केरल के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डाक्‍टरों की सलाह पर वो होम आइसोलेशन में हैं।

mmmadi

केरल के ऊर्जा मंत्री एमएम मणि ने फेसबुक पर ये जानकारी शेयर करते हुए लिखा कि उन्‍होंने कोरोना टेस्‍ट करवाया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोविड 19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं उच्‍च मंत्री केटी जलील को होम आइसलोशन में रखा गया है।

उडुंबाचोला के विधायक एमएम मणि ने केरल में एलडीएफ सरकार के पहले मंत्रिमंडल फेरबदल के बाद 22 नवंबर, 2016 को केरल के बिजली मंत्री के रूप में शपथ ली थी अपने जिले के गठन से पहले से ही बचपन से ही, पहाड़ी जिले में कृषि सुधारों से संबधित विभिन्न कृषि आंदोलन में सक्रिय थे। वृक्षारोपण श्रमिकों की उचित मजदूरी को ठीक करने के लिए एक कदम के रूप में, मुन्नार, पेर्मेदु, एलप्पारा, नेदुमकंदम आदि कई स्थानों पर विभिन्न जन आंदोलन किए। एमएम मणि ने कई आंदोलन में भाग लिया और कम्युनिस्ट पार्टी की विचारधारा को बढ़ावा दिया।

केरल में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए मामले

बता देंकोरोना काल में देश अनलॉक-5.0 की ओर बढ़ चला है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशानिर्देशों के मुताबिक अनलॉक-5.0 के दौरान कुछ शर्तों के साथ लगभग सभी तरह की सुविधाएं शुरू कर दी गई हैं, लेकिन देश में कोरोना का प्रसार लगातार बढ़ता ही जा रहा है। भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 67 लाख को पार कर गया है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार केरल में सबसे ज्यादा सक्रिय मामलों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है। 8 सितंबर के सप्ताह में राज्य में कुल 22,000 ही केस थे जो कि अब 84,900 से अधिक हो गए हैं। ओणम के दौरान केसों में बढ़त देखी गई। कुल सक्रिय मामलों का 50 प्रतिशत देश के तीन राज्यों महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में है। 2 सितंबर से अब तक साप्ताहिक प्रतिदिन आने वाले सक्रिय मामलों में गिरावट दर्ज की गई है।

पीएम मोदी कल COVID-19 उचित व्यवहार' पर जन आंदोलन अभियान शुरू करेंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala Power Minister MM Mani admitted to Corona, hospitalized
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X