• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल विमान हादसा: DGCA ने कहा-तेज बारिश के कारण रनवे पर फिसलने के बाद वैली में गिरने से प्‍लेन के हुए दो टुकड़े

|

नई दिल्ली। केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर शुक्रवार शाम एयर इंडिया का एक विमान हादसे का शिकार हो गया, जिसमें 190 यात्री सवार थे। ये विमान दुबाई से यात्रियों को लेकर आ रहा था, तभी ये हादसा हुआ। DGCA के अनुसार ये प्‍लेन हादस ज्यादा बारिश होने के कारण हुआ। उन्‍होंने बताया कि ज्यादा बारिश होने के कारण ये प्‍लेन रनवे पर जब उतरा तो फिसलने के कारण रनवे पर रुक नहीं पाया और वैली में गिर गई जिस कारण प्‍लेन के दो टुकड़े हो गए। एयर इंडिया को ये दुबई से आ रहा था। इस विमान में 191 लोग सवार थे। इस हादसे में पायलट को पायलट के अलावा अब तक 14 लोगों के मरने की अब तक सूचना है।

kerla
    Kerala plane crash: केरल में Air India का विमान हादसे का शिकार, 15 की मौत | वनइंडिया हिंदी

    इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की सूचना है। डीजीसीए के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था। रनवे नंबर 10 पर लैंड करने के बाद प्लेन फिसल गया और घाटी में गिरकर दो हिस्सों में बंट गया। प्लेन में 191 लोग सवार थे और लैंडिंग के वक्त विजिबिलिटी 2000 मीटर थी।

    plan
    ये प्‍लेन शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में जा गिरा। भारी बारिश के कारण रनवे पर जलभराव हो गया था, इसी वजह से प्लेन रनवे से आगे निकल गया और लगभग 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा। प्लेन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और इसके दो हिस्से हो गए हैं। विमान में 189 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। इनमें 10 बच्चे भी थे। इस विमान में वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों का वापस लाया जा रहा था।
    flight

    हेल्पलाइन नंबर किया गया जारी

    सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने जानकारी दी कि हमारे कर्मचारी कर्मी बचाव कार्य में सहायता कर रहे हैं। टीम ने अब तक 170 को रेस्‍क्यू कर लिया है और 45 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। विमान में कितने लोग वास्‍तव में घायल हुए अभी उनकी संख्‍या सामने नहीं आई है। हमारे लोग विमान में सवार यात्रियों को निकालने में मदद कर रहे हैं। सरकार ने इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर (0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575) भी जारी किए गए हैं। वहीं एक आपातकालीन नियंत्रण कक्ष 0483-2719493 नंबर हवाई अड्डे से संचालित होना शुरू हो गया है।

    देखें हादसे का वीडियो

    केरल विमान हादसा: पहली लैंडिंग हुई थी मिस, फिर पायलट ने लिया दूसरे का रिस्क

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    plane fall down in the valley after overshooting runway and broke down in two pieces. - DGCA statement
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X