• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल विमान हादसा: मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख की आर्थिक मदद देगी विजयन सरकार

|

नई दिल्ली। केरल के कोझिकोड में शुक्रवार शाम हुए विमान हादसे में अब तक 18 यात्रियों की पुष्टि हो चुकी है। केरल सरकार ने हादसे में मारे गए यात्रियों के परिजनो को 10-10 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। केरल के सीएम पिनारई विजयन ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। सीएम ऑफिस की ओर से कहा गया है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण विमान दुर्घटना में घायल सभी लोगों के इलाज का खर्च वहन राज्य सरकार करेगी, चाहे इलाज सरकारी अस्पतालों में हो या प्राइवेट में। सीएम ऑफिस की ओर से ये भी बताया गया है कि हादसे का शिकार हुई इस फ्लाइट में जो भी लोग सवार थे। सभी का कोरोना टेस्ट होगा। मृतकों का भी कोरोना टेस्ट होगा। अभी तक जितने टेस्ट हुए हैं, उनमें सिर्फ एक रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

    Kerala Plane Crash: मृतक के परिजन को 10 लाख रु. मुआवजा का ऐलान | Kozhikode Airport | वनइंडिया हिंदी
     दुख की घड़ी में सरकार पीड़ितों के साथ

    दुख की घड़ी में सरकार पीड़ितों के साथ

    केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने आज अस्पताल का दौरा किया। जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है। सीएम पिनरई सभी घायलों से मिले और उनका हाल जाना। इसके साथ ही उन्होंने घायलों और मृतकों के परिजनों को हरसंभव मदद देने का वादा किया। उन्होंने कहा है कि ये हादसा बुरी तरह से हिला देने वाला है। राज्य सरकार इस दुख की घड़ी में हर तरह से पीड़ितों के साथ खड़ी है और किसी भी मदद से पीछे नहीं हटेगी।

    केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने भी किया मुआवजे का ऐलान

    केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने भी किया मुआवजे का ऐलान

    केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी केरल पहुंचकर घटनास्थल का दौरा किया है। पुरी ने कल शाम को हुई हवाई दुर्घटना के बाद राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया। हरदीप सिंह पुरी ने विमान हादसे में मारे गए लोगों के परिजन से संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि वह हादसे में मारे गए 18 लोगों के परिवार के साथ शोक संवेदना प्रकट करते हैं। हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अंतरिम राहत के रूप में हम प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये और मामूली चोटों वालों को 50,000 रुपए का भुगतान करेंगे।

    हादसे में घायल कई की हालत गंभीर

    हादसे में घायल कई की हालत गंभीर

    केरल में शुक्रवार शाम दुबई से आ रहा एयर इंडिया का विमान क्रैश हो गया था। विमान में 190 लोग सवार थे। इनमें स 18 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो पायलट भी शामिल हैं। हादसे में घायल 149 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमें कई की हालत गंभीर है। हादसा इतना भयंकर था कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की ये फ्लाइट रनवे पर उतरते समय 35 फीट गहरी घाटी में गिरकर दो भागों में टूट गई। विमान वंदे मातरम मिशन के तहत दुबई से उड़ी थी। वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट AXB-1344 दुबई से शुक्रवार शाम 7.41 बजे कोझिकोड पहुंची थी। भारी बारिश के बीच रनवे नंबर 10 पर पायलट को लैंडिंग करने में दिक्कत आ रही थी। लैंडिंग के दौरान फ्लाइट फिसल गई और रन-वे से आगे निकल गई और विमान 35 फीट गहरी खाई में गिर गया।

    ये भी पढ़ें- वंदे भारत मिशन पर नहीं पड़ेगा केरल हादसे का असर, जारी रहेगा अभियान: नागरिक उड्डयन मंत्रालय

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    kerala plane crash CM Pinarayi Vijayan announced 10 lakh compensation to the next of kin of passenger who died in accident
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X