• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल विमान हादसा: DGCA ने कहा- लैंडिंग के वक्‍त फुल स्‍पीड में थी फ्लाइट

|

नई दिल्‍ली। केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। भारी बारिश की वजह से एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान रनवे पर फिसल गया और क्रैश हो गया। विमान के दो हिस्‍से हो गए जिसमें अबतक कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में 2 पायलट भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान शुक्रवार को रनवे से उतरते समय 35 फीट गहरी घाटी में गिरकर दो भागों में टूट गई। विमान वंदे मातरम मिशन के तहत दुबई से उड़ी थी। आपको बता दें कि वंदे मातरम मिशन कोरोना काल में विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने की पहल है।

    Kerala Plane Crash: DGCA ने कहा,लैंडिंग के वक्‍त फुल स्‍पीड में थी Air India Flight | वनइंडिया हिंदी

    kerala

    इस हादसे को लेकर एक नई बात सामने आई है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है कि हवाई अड्डे लैंड करते समय फ्लाइट फुल स्‍पीड में थी और रनवे पर फिसल गई। डीजीसीए के मुताबिक केरल में भारी बारिश के कारण पायलट ने जब पहली बार लैंडिंग की कोशिश की तो वो सफल नहीं हो पाए। इसके बाद उन्होंने विमान को वापस मोड़ लिया। उन्होंने दूसरी बार फिर से लैंडिंग की कोशिश की और विमान रनवे पर फिसल गया।

    प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कैसे क्‍या हुआ

    बारिश के बीच, स्थानीय नागरिक पुलिस सहित बचाव कर्मियों ने विमान से घायल पुरुष और महिलाओं को बाहर निकालने में फुर्ती दिखाई। विमान तेज आवाज के साथ दो बड़े टुकड़ों में टूट गया और यात्रियों को समझ ही नहीं आया कि पल भर में क्या हो गया। इलाके में चीख पुकार मच गई। बचावकर्मियों ने लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान चार से पांच साल के छोटे बच्चे बचाव कर्मियों की गोद में चिपके दिखाई दिए और यात्रियों का सारा सामान यहां वहां बिखरा था।

    तेज आवाज सुन कर स्थानीय लोग भी मदद के लिए दौड़ पड़े। एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि तेज आवाज सुन कर वह हवाईअड्डे की ओर भागे। उन्होंने कहा,'छोटे बच्चे सीटों के नीचे फंसे हुए थे और यह बेहद दुखद था। बहुत से लोग घायल थे। उनमें से कई की हालत गंभीर थी।' उन्होंने कहा, 'पैर टूटे हुए थे...मेरे हाथ और कमीज घायलों के खून से सनी हुई थी।' बचाव अभियान में शामिल एक अन्य व्यक्ति ने टीवी चैनल को दिये साक्षात्कार में कहा, 'घायल पायलट को विमान से कॉकपिट तोड़कर निकाला गया।' उन्होंने का कि जब तक एंबुलेंस मौके पर पहुंचती लोगों ने यात्रियों को कारों से कोझीकोड और मलाप्पुरम जिले के विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाना शुरू कर दिया था।

    मध्‍य प्रदेश पुलिस की बर्बरता का VIDEO: सिख व्यक्ति को बाल पकड़कर घसीटा, सरेआम की पिटाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Air India flight was at full speed while landing at Calicut Airport: DGCA.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X