• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल: पिनराई विजयन की नई कैबिनेट में होंगे सभी नए और युवा चेहरे, केके शैलजा को भी नहीं मिली जगह

|
Google Oneindia News

तिरअनंतपुरम, 18 मई। केरल विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करने वाले सीपीआई (एम) के नेता पिनराई विजयन 20 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बीच केरल में पिनराई विजयन सरकार की नई कैबिनेट पर भी चर्चा तेज हो गई है। केरल सरकार के नए मंत्रिमंडल में सदस्यों की संख्या 21 होगी जिसमें सीएम पिनराई विजयन को छोड़कर सभी नए चेहरे होंगे। इनमें से चुनाव जीतकर आए ज्यादातर युवा नेताओं को शामिल किया गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि कोरोना वायरस के खिलाफ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में प्रशंसा पाने वालीं केके शैलजा इस बार पिनाराई विजयन कैबिनेट का हिस्सा नहीं होंगी।

KK Shailaja was praised for handling the coronavirus pandemic in Kerala as the state health minister

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केरल में वाम नेतृत्व वाली सरकार के नए मंत्रिमंडल में केके शैलजा को मंत्री पद से हटा दिया गया है। माकपा नेता एएन शमसीर ने मंगलवार को बताया कि पिछली केरल कैबिनेट से इस बार की नई कैबिनेट में सिर्फ पिनराई विजयन नई कैबिनेट का हिस्सा बनेंगे बाकी 11 मंत्री नए हैं। 20 मई को शपथ लेने वाली नई कैबिनेट युवाओं और बुजुर्गों का मिश्रण होगी। केके शैलजा को नई कैबिनेट में जगह ना मिलने पर एएन शमसीर ने कहा, ये हमारी पार्टी का सामूहिक निर्णय है, जो सामूहिक नेतृत्व की ओर से लिया गया है। किसी भी नेता को पार्टी से बाहर ना करें।

यह भी पढ़ें: 'केरल को कब मिलेगी वैक्सीन, ऐसे तो लोगों की जान पर बन आएगी', हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा

बता दें कि पार्टी पार्टी की राज्य समिति की ओर से भी नई कैबिनेट पर बयान जारी करते हुए कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा सहित सभी मौजूदा मंत्रियों को हटा दिया गया है। केके शैलजा को पार्टी सचेतक के तौर पर चुना गया है और पार्टी ने एमबी राजेशन को स्पीकर उम्मीदवार के तौर पर चुना है। इसके अलावा संसदीय पार्टी सचिव के तौर पर टीपी रमाकृष्णन के नाम पर मुहर लगाई गई है। बता दें कि केरल विधानसभा चुनाव में 1980 से हर पांच साल बाद सरकार बदलने का इतिहास रहा है। सीपीएम नेता और एलडीएफ के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने 2021 के विधानसभा चुनाव में नया इतिहास रच डाला है।

English summary
KK Shailaja was praised for handling the coronavirus pandemic in Kerala as the state health minister
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X