• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किस्मत का खेल: जिस लॉटरी टिकट के नहीं बिकने से परेशान था दुकानदार, उसी ने जीता दिए 12 करोड़

|

Kerala Christmas-New Year Lottery: इंसान की किस्मत कब बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। कभी इंसान रातों-रात महलों से सड़क पर आ जाता है, तो कभी वो आम से खास बन जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ है केरल में रहने वाले 46 वर्षीय शराफुद्दीन के साथ, जो इन दिनों पूरे राज्य में चर्चा का विषय बने हुए हैं। उनको खुद इस बात का यकीन नहीं हो रहा है कि उनकी किस्मत इतनी जल्दी बदल जाएगी।

    Kerala: Lottery Ticket बेचने वाले की लगी Lottery, रातोंरात बना 12 Crore का मालिक । वनइंडिया हिंदी
    सऊदी से आकर शुरू किया नया काम

    सऊदी से आकर शुरू किया नया काम

    दरअसल शराफुद्दीन पहले सऊदी अरब में रहकर काम करते थे। इस बीच कुछ समस्याओं की वजह से उन्हें केरल वापस आना पड़ा। इसके बाद वो केरल में कोल्लम के छोटे से इलाके आर्यनकवु में रहने लगे। उनके परिवार में उनकी मां, दो भाई, पत्नी और बेटा परवेज था, जो 10वीं में पढ़ता है। उनके लिए हालत लॉकडाउन के बाद से बहुत ज्यादा बुरे हो गए। घर का खर्च चलाने के लिए उन्होंने लॉटरी बेचने का काम शुरू किया।

    नहीं बिके थे कुछ टिकट

    नहीं बिके थे कुछ टिकट

    इस बीच केरल सरकार ने क्रिसमस-न्यू ईयर बम्पर लॉटरी को लॉन्च किया। शराफुद्दीन को लगा था कि सारे टिकटों की बिक्री हो जाएगी और उनके घर का खर्च चल जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। किस्मत उनसे रूठी हुई थी। लॉटरी की राशि 12 करोड़ थी, उसके बावजूद उनके पास कुछ टिकट बचे रह गए। बचे टिकटों का पैसा उनको अपनी जेब से भरना पड़ता, इस वजह से वो काफी निराश थे। इसके बाद जो हुआ उसने सबको हैरान कर दिया।

    वेरिफिकेशन करवाकर ली राशि

    वेरिफिकेशन करवाकर ली राशि

    शराफुद्दीन की किस्मत रातों-रात बदल गई, जो टिकट नहीं बिके थे, उसका ही नंबर 12 करोड़ वाली लॉटरी में निकल गया। शराफुद्दीन और उनके परिवार को विश्वास नहीं हो रहा था कि अचानक वो इतनी बड़ी राशि जीतेंगे। मंगलवार को शराफुद्दीन अपने परिवार के साथ लॉटरी निदेशालय पहुंचे और वहां पर वेरिफिकेशन करवाकर जीती राशि को अपने नाम कर लिया।

    टैक्स कटने के बाद मिलेगी इतनी राशि

    टैक्स कटने के बाद मिलेगी इतनी राशि

    वैसे अगर कोई शख्स लॉटरी जीतता है तो उसे पूरी राशि नहीं मिलती। उसमें 30 प्रतिशत टैक्स और 10 प्रतिशत एजेंट कमीशन कटता है। ऐसे में देखा जाए तो शराफुद्दीन के खाते में कम से कम 7.50 करोड़ रुपये आएंगे। धनराशि लेने के बाद शराफुद्दीन ने कहा कि सबसे पहले वो अपने लिए एक घर बनाएंगे। इसके बाद वो अपने ऊपर के ऋण का खत्म करेंगे। बाद में जो पैसा बचेगा उससे एक छोटा सा बिजनेस शुरू करके वो अपने परिवार का पालन पोषण करेंगे।

    किस्मत हो तो ऐसी! आर्थिक तंगी का सामना कर रहा 'भारतीय' रातों रात बना करोड़पति, दुबई में जीती 24 करोड़ की लॉटरी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kerala lottery seller win 12 crore for Christmas-New Year unsold ticket
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X