• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केरल की स्वास्थ्य मंत्री बोलीं- कोविड कंट्रोल में, लेकिन वैक्सीन स्टॉक में नहीं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 31 जुलाई: भारत में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले फिलहाल केरल से आ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शुक्रवार (30 जुलाई) को कहा कि राज्य में कोविड-19 की स्थिति अभी भी नियंत्रण में है। लेकिन कोरोना वैक्सीन की स्टॉक खत्म हो रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में अभी पूरा फोकस वैक्सीनेशन अभियान पर किया जा रहा है कि लेकिन केरल में वैक्सीन तेजी से खत्म हो रहे हैं। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा, अभी भी 50 फीसदी आबादी संक्रमित नहीं है। राज्य में कोरोना की मौजूदा स्थिति का आकलन पहले से था, ये हमेशा से अपेक्षित थी।

    Coronavirus India Update: Kerala में तीसरी लहर की आशंका, केंद्र ने भेजी टीम | वनइंडिया हिंदी
    covid-19 in kerala

    अस्पतालों में किसी चीज की कमी नहीं है: केरल की स्वास्थ्य मंत्री

    केरल स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा, केरल की ये सुनियोजित रणनीति का ही नतीजा है कि राज्य में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण बना हुआ है। एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में वीना जॉर्ज ने कहा, 'केरल में कोरोना बिल्कुल कंट्रोल में है। आप खुद इसका विश्लेषण कर सकते हैं, आप अस्पतालों में मरीजों के आंकड़ों को देखिए? हॉस्पिटल में आईसीयू बेड से लेकर ऑक्सीजन तक की मांग कम है। इसका तो साफ मतलब यही है कि कोरोना की बीमारी की गंभीरता कम है। हमारे रक्षात्मक उपाय बहुत अच्छे थे।'

    'केंद्रीय टीम केरल सरकार द्वारा अपनाए जा रहे उपायों से संतुष्ट थे'

    वीना जॉर्ज ने कहा, कुछ हफ्ते पहले केंद्र सरकार की एक टीम ने केरल का दौरा किया था। केंद्रीय टीम ने कई जगहों का दौरा किया था। उन्होंने अस्पतालों का दौरा किया, वे कई जिलों में गए। रेकी करने के बाद उन्होंने हमें बताया कि वे राज्य सरकार द्वारा अपनाए जा रहे उपायों से संतुष्ट हैं। वीना जॉर्ज ने कहा, सिर्फ केंद्रीय टीम ने ही नहीं बल्कि अन्य विशेषज्ञों और वायरोलॉजिस्ट ने भी केरल प्रशासन को मौजूदा स्थिति के बारे में आश्वस्त किया था।

    ये भी पढ़ें- देश में आया कोरोना का पिछले 3 हफ्ते का सबसे अधिक आंकड़ा, आर वैल्यू में वृद्धि दे रही है तीसरी लहर के संकेतये भी पढ़ें- देश में आया कोरोना का पिछले 3 हफ्ते का सबसे अधिक आंकड़ा, आर वैल्यू में वृद्धि दे रही है तीसरी लहर के संकेत

    4 दिनों से केरल में 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं

    बता दें कि केरल में शुक्रवार को 20,772 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 116 लोगों की मौत हो गई। ये चौथी बार है, जब एक दिन में 20 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। केरल में कोविड-19 की टेस्ट पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 13.61 फीसदी हो गई।

    English summary
    Kerala Health Minister says Covid-19 Under Control Running Out Of Vaccines
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X