• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाहुबली फेम तमन्ना भाटिया समेत इन सेलेब्स की बढ़ी मुश्किल, केरल हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस, जानिए पूरा मामला

|

नई दिल्ली। केरल हाई कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली, बॉलिवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया और मलियालम अभिनेता अजू वर्गीज को ऑनलाइन रमी गेम्स से जुड़े एक मामले में नोटिस जारी किए हैं। मुख्य न्यायाधीश एस मणिकुमार की अध्यक्षता वाली केरल उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने बुधवार को ऑनलाइन रमी गेम को रोकने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए नोटिस भेजे।

 Tamannaah Bhatia

केरल: तेंदुए को मारकर खाया मांस, दांत, नाखून समेत पांच गिरफ्तार

कोर्ट ने केरल सरकार से भी इस पर जवाब मांगा है। बता दें कि केरल के निवासी पाउली वडक्कन ने एक याचिका दायर करते हुए आरोप लगाए थे कि, "ऑनलाइन रमी गेम्स काफी प्रसिद्ध हो रहे हैं। इसे कानूनी रूप से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। अन्य राज्यों ने भी ऐसा किया है। केरल के पास इसको लेकर 1960 का एक कानून भी है, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। इसमें ऑनलाइन रम्मी का विषय शामिल नहीं है। जो सितारे इस खेल के ब्रांड एंबेसडर हैं, उन्होंने दर्शकों को आकर्षित किया और प्रतियोगिता में भाग लिया। ऑनलाइन रमी जुआ की सीमा के अंतर्गत आता है।"

इस याचिका में ब्रांड एंबेसडर, राज्य सरकार, राज्य आईटी विभाग, भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) और दो निजी फर्म को जवाबदेह ठहराया गया है जो ऑनलाइन रमी गेम का संचालन करते हैं। गौरतलब है कई राज्यों ने ऐसे ऑनलाइन गेम्स पर बैन लगाया है जो सट्टेबाजी को बढ़ावा देते हैं। ऐसे ऑनलाइन गेम्स में कई लोगों को आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा है। कोयंबटूर में नवंबर 2020 में तीन लोगों ने ऑनलाइन रमी गेम में आर्थिक नुकसान के चलते सुसाइड कर ली थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala HC notices to Tamannaah Bhatia, Aju Varghese other brand ambassadors of online card games
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X