• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SC ने केरल सरकार को दी 11वीं कक्षा की परीक्षा ऑफलाइन करवाने की अनुमति

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, सिंतबर 17: सुप्रीम कोर्ट ने 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने के केरल सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका आज खारिज कर दी। इसके साथ ही केरल सरकार को सुप्रीम कोर्ट से 11वीं कक्षा की परीक्षा ऑफलाइन करवाने की अनुमति मिल गई है। केरल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को भरोसा दिलाया है कि कोविड-19 से बचाव से जुड़े सभी उपायों को पालन किया जाएगा।

    Kerala में ऑफलाइन हो सकते हैं 11वीं के Exams, SC ने Kerala Govt. को दी अनुमति | वनइंडिया हिंदी
    Kerala government got permission from Supreme Court to conduct 11th class exam offline

    जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस सीटी रविकुमार की पीठ ने कहा कि एक विस्तृत हलफनामा दायर किया गया है और वे कोरोनावायरस प्रोटोकॉल से संबंधित सभी उपाय कर रहे हैं। वह राज्य सरकार द्वारा पेश किए गए स्पष्टीकरण से सहमत हैं। हम आशा और विश्वास करते हैं कि अधिकारियों द्वारा सभी सावधानियां और आवश्यक कदम उठाए जाएंगे और वे यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी अप्रिय स्थिति न हो जो कम उम्र के बच्चों को प्रभावित करे।

    पीठ ने कहा कि एपीजे अब्दुल कलाम विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, जिसमें एक लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया था, अगस्त में आयोजित की गई थी और लाखों छात्रों के साथ नीट परीक्षा पिछले सप्ताह आयोजित की गई थी। पीठ ने कहा कि उसने कुछ रिपोर्टों के मद्देनजर पहले ही स्थगन का अंतरिम आदेश पारित किया था कि तीसरी लहर सितंबर के तीसरे सप्ताह तक होने की संभावना है। जस्टिस खानविलकर ने कहा, "पहले हमने हस्तक्षेप किया था, क्योंकि ऐसी खबरें थीं कि सितंबर के तीसरे सप्ताह में तीसरी लहर की संभावना है। लेकिन अब तीसरी लहर तुरंत आने वाली नहीं है।

     महाराष्ट्र: गणेश विसर्जन पर पुणे में बंद रहेंगी सभी दुकानें, आवश्यक सेवाओं पर दी जाएगी छूट महाराष्ट्र: गणेश विसर्जन पर पुणे में बंद रहेंगी सभी दुकानें, आवश्यक सेवाओं पर दी जाएगी छूट

    English summary
    Kerala government got permission from Supreme Court to conduct 11th class exam offline
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X