• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते केरल सरकार ने रद्द किया 26वां इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जनवरी: देश में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, जहां रोजाना के संक्रमित मरीजों की संख्या ढाई लाख के पार है। केरल भी इससे बुरी तरह प्रभावित है, जिसको देखते हुए वहां की सरकार ने 26वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव को रद्द कर दिया है। ये महोत्सव 4 से 11 फरवरी तक होने वाला था। केरल के संस्कृति मंत्री साजी चेरियन के मुताबिक कोरोना केस काफी बढ़ गए हैं, इस वजह से उन्होंने इसे टालने का फैसला लिया है।

Film Festival

वहीं दूसरी ओर केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने हाल ही में चेतावनी देते हुए कहा था कि आने वाले तीन हफ्तों में कोरोना के केस राज्य में तेजी से बढ़ सकते हैं। ऐसे में सभी लोग सावधानियां बरतें। वहीं आंकड़ों की बात करें तो रविवार को राज्य में 18,123 मामले सामने आए थे। जिस वजह से टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 30.55 प्रतिशत हो गया है। इसके अलावा रविवार को 4749 मरीज रिकवर भी हुए, ऐसे में राज्य में एक्टिव केस की संख्या 1,03,864 है।

Fact Check: क्या कोरोना के कारण शिक्षा विभाग सभी को फ्री में दे रहा है लैपटॉप? जानिए स्कीम का सचFact Check: क्या कोरोना के कारण शिक्षा विभाग सभी को फ्री में दे रहा है लैपटॉप? जानिए स्कीम का सच

भारत में क्या हैं हालात?
17 जनवरी की सुबह जारी रिपोर्ट के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,58,089 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 385 लोगों की मौत हुई। इसके अलावा 1,51,740 लोग कोविड-19 से ठीक भी हुए हैं। वहीं इन नए केसों के साथ देश में एक्टिव केस की संख्या 16,56,341 हो गई और इस महामारी से कुल 4,86,451 मरीजों ने जान गंवाईं। राहत की बात ये है कि 158 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज लोगों को दी जा चुकी है।

Comments
English summary
Kerala government cancels 26th International Film Festival due to corona
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X