• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Kerala Gold Smuggling: स्वप्ना सुरेश ने अग्रिम जमानत की याचिका दायर की

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। केरल में 30 किलोग्राम गोल्ड की तस्करी मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश इस मामले के सामने आने के बाद से ही फरार हैं। लेकिन अब यह जानकारी सामने आई है कि स्वप्ना सुरेश ने अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है। हालांकि कस्टम विभाग ने अभी तक स्वप्ना सुरेश से पूछताछ नहीं की है, लेकिन स्वप्ना ने जो जमानत याचिका दायर की है, उसमे आरोप लगाया है कि यूएई का वाणिज्य दूतावास उसे इस मामले में शामिल करना चाहता है और वह चाहता है कि स्वप्ना सुरेश से 30 किलोग्राम गोल्ड के बैग के बारे में पूछताछ की जाए।

swapna

अग्रिम जमानत याचिका में कहा गया है कि स्वप्ना सुरेश का इस पूरे मामले से कोई लेना देना नहीं है, उन्होंने कस्टम के असिस्टेंट कमिश्नर को यूएई के काउंसलर जनरल के कहने पर फोन किया था। बता दें कि स्वप्ना सुरेश केरल स्थित यूएई काउंसलेंट की पूर्व कर्मचारी रह चुकी हैं। उन्होंने 2016-19 के बीच यहां बतौर एग्जेक्युटिव सेक्रेटरी काम किया। बाद में उन्होंने पीडब्ल्यूसी कंपनी में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर नौकरी की। लेकिन सोने की तस्करी का मामला सामने आने के बाद स्वप्ना को उनके पद से हटा दिया गया और वह उसके बाद से ही फरार हैं।

वहीं इस पूरे मामले में बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा कि प्रधानमंत्री जी मैं आपका 30 किलोग्राम गोल्ड कस्टम द्वारा सीज किए जाने के मामले में ध्यान खींचना चाहता हूं। इतनी बड़ी मात्रा में गोल्ड की तस्करी डिप्लोमैटिक बैगेज के द्वारा की गई है, जोकि एक गंभीर मसला है। कस्टम के अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं। यह मामला काफी गंभीर है क्योंकि इससे देश की अर्थव्यवस्था पर असर पड़ता है।

रविवार को केरल के तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर एक डिप्लोमैटिक बैगेज मिला, जिसमे 30 किलोग्राम सोना कस्टम के अधिकारियों ने बरामद किया। यह सोना बाथरूम के उपकरणों के अंदर छुपा कर रखा गया था। जानकारी के अनुसार यह पैकेज संयुक्त अरब अमीरात यानि यूएई दूतावास के लिए नाम से आया था। जांच में यह बात सामने आई कि इस स्मगलिंग के केस में दूतावास के पूर्व कर्मचारी भी शामिल हैं। जिसके बाद कस्टम विभाग ने दूतावास के पूर्व कर्मचारी सरित नायर को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि कुल गोल्ड की कीमत तकरीबन 15 करोड़ रुपए है।

इसे भी पढ़ें- गोल्ड तस्करी केस: स्वप्ना सुरेश के साथ तस्वीर वायरल होने पर मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने दी ये सफाईइसे भी पढ़ें- गोल्ड तस्करी केस: स्वप्ना सुरेश के साथ तस्वीर वायरल होने पर मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने दी ये सफाई

English summary
Kerala gold smuggling: Swapna Suresh applies for anticipatory bail
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X